राष्ट्रीय - ताश के पत्तों की तरह ढ़ह गई 4 मंजिला इमारत, 1 शव बरामद, कई के दबे होने की आशंका

ताश के पत्तों की तरह ढ़ह गई 4 मंजिला इमारत, 1 शव बरामद, कई के दबे होने की आशंका



Posted Date: 27 Aug 2018

28
View
         

अहमदाबाद। गुजरात के अहमदाबाद के ओढ़व क्षेत्र में सरकारी आवासीय योजना के तहत बनी चार मंजिला इमारत के ढहने से हडकंप मच गया। करीब दो दशक पहले बनी इस इमारत के मलबे से अभी तक 6 लोगों को निकाल लिया गया है, जबकि एक शव मिला है। वहीं अभी भी मलबे में करीब कई अन्य लोगों के फंसे होने की आशंका व्यक्त की जा रही है। घटनास्थल पर राहत एवं बचाव कार्य युद्ध स्तर पर जारी है।

गृह राज्यमंत्री प्रदीप सिंह जड़ेजा ने दिया मामले पर बयान

चार मंजिल इमारत गिरने पर गृह राज्य मंत्री प्रदीप सिंह जडेजा ने कहा कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) तथा स्थानीय दमकल विभाग की टीमों को मलबे से लोगों को निकालने के लिए तैनात किया गया है। उन्होंने कहा कि ये टीमें बचाव अभियान के लिए आधुनिक उपकरणों का इस्तेमाल कर रही हैं।

यह भी पढ़ें : जम्मू-कश्मीर : पुलिस को मिली बड़ी सफलता, आतंकियों के ठिकानों पर छापा मार बरामद किया हथियारों का जखीरा

उन्होंने कहा कि इमारत को कल ही अहमदाबाद नगर निगम के अधिकारियों द्वारा खाली करा लिया गया था। क्योंकि इसमें दरारें पड़ने के चलते इसके गिरने की संभावना व्यक्त की जा रही थी। लेकिन आज कुछ लोग फिर इस इमारत के अंदर वापस आ गए। जोकि इमारत गिरने से वहां फंस गए। बिल्डिंग के मलबे में अभी भी करीब 8 से 10 लोगों के फंसे होने की संभावना है। इमारत में कुल 32 फ्लैट थे। बिल्डिंग गिरने की खबर मिलते ही मौके पर राहत एवं बचाव कार्य की टीमें पहुंच चुकी हैं।

यह भी पढ़ें : विदेश में दिए बयान पर फंसे राहुल गांधी, बिहार में दर्ज हुआ मानहानि का मामला


BY : INDRESH YADAV


Loading...





Loading...
Loading...