राष्ट्रीय - अब Whatsapp बतायेगा आपको लोन मिलेगा या नहीं, ऐसे करे चेक

अब Whatsapp बतायेगा आपको लोन मिलेगा या नहीं, ऐसे करे चेक



Posted Date: 27 Aug 2018

33
View
         

अब यूजर्स व्हाट्सऐप पर आसानी से यह जान सकते हैं कि उनको लोन मिलेगा या नहीं। अगर यूजर्स का क्रेडिट कार्ड स्कोर कम है तो बैंक और फाइनेंस कंपनिया लोन नहीं देती हैं। कंपनिया क्रेडिट के साथ सिबिल स्कोर को ध्यान में रखकर ही लोन देती हैं। लेकिन अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। अब आप व्हाट्सऐप से अपना क्रेडिट स्कोर चेक कर पता लगा सकते हैं कि आपको लोन मिलेगा या नहीं। आइए जानते हैं कैसे।

बता दें Whatsapp के यूजर्स को Wishfin नाम की कंपनी यह सर्विस दे रही है। अगर आप Whatsapp पर क्रेडिट स्कोर जानना चाहते हैं तो इसके लिए आपको 8287151151 नंबर पर मिस्डकाॅल करनी होगी।

इसके बाद कंपनी आपके Whatsapp नंबर पर मैसेज करेगी। कंपनी यूजर्स से मैसेज के जरिए नाम, डेट आॅफ बर्थ और आपके बैंक के खाते की जानकारी मांगेगी।

इसके बाद यूजर्स को अपने शहर का नाम, राज्य, पिन कोड और ई-मेल आईडी बतानी होगी। यह सारी जानकारी देने के बाद आपको Whatsappपर क्रेडिट कार्ड स्कोर भेज दिया जाएगा।

बता दें कि अगर यूजर का क्रेडिट स्कोर 300 से 900 के बीच होता है। तो उनकोे आसानी से लोन दे दिया जाएगा। एक बार क्रेडिट स्कोर रिपोर्ट मिलने के बाद कंपनी अपने Whatsapp ग्रुप  आपको हटा देगी।

यह भी पढ़ें: SC ने Whatsapp को लगाई फटकार, इस मामले को लेकर भेजा नोटिस

यूजर्स को ध्यान में रखना होगा कि उसी नंबर से मिस्डकाॅल करें जिस पर Whatsapp रजिस्टर है।

यह भी पढ़ें:चाहकर भी इस ज़हर से बच पाना मुश्किल, हर सांस के साथ रगों में घुलकर निगल रहा जिंदगी


BY : Abdul Mannan


Loading...





Loading...
Loading...