राष्ट्रीय - भारत की पाक को नसीहत: 'नया पाकिस्‍तान' का दावा करने वाले इमरान आतंकवाद के खिलाफ भी करे 'नया एक्‍शन'

भारत की पाक को नसीहत: 'नया पाकिस्‍तान' का दावा करने वाले इमरान आतंकवाद के खिलाफ भी करे 'नया एक्‍शन'



Posted Date: 09 Mar 2019

216
View
         

नई दिल्ली। भारत ने एक बार फिर पाकिस्तान पर आतंक के खिलाफ कार्रवाई न किये जाने पर उसके झूठ को प्रेस कांफ्रेस की। भारत के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि अगर पाकिस्तान अपने आप को नया पाकिस्ता कहता है तो उसे आतंकियों के खिलाफ सख्त एक्शन लेना चाहिए, झूठ बोलकर दिखावा नहीं करना चाहिए।

रवीश ने उस खबर का भी खंडन करते हुए कहा जिसमे पाकिस्तान ने कहा था कि हमने भारत के दो फाइटर प्लेन मार गिराए थे। रवीश ने कहा, 'पाकिस्तान का दावा है कि उसने भारत के दूसरे विमान को मार गिराया है और उसके पास इसकी वीडियो रिकॉर्डिंग है तो उसने इसे अभी तक अंतरराष्ट्रीय मीडिया के साथ साझा क्यों नहीं किया है? इस बात के चश्मदीद गवाह हैं और इलेक्ट्रॉनिक सबूत हैं कि पाकिस्तान ने एफ-16 विमान की तैनाती की थी। जिसमे से एक को विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान ने गिरा दिया था।'

उन्होंने कहा, भारत ने एफ-16 गिराने के सबूत दिए हैं तो वह क्यों नहीं दे रहा है। वह आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के प्रवक्ता की तरह काम कर रहा है। यह खेदजनक है कि पाकिस्तान अभी भी जैश-ए-मोहम्मद के पुलवामा हमले के पीछे होने के दावे से इनकार कर रहा है।

पाकिस्तान के साथ टकराव के मुद्दे पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में रवीश कुमार में कहा था कि भारत की तरफ से डी-ऐस्केलेश का सवाल ही नहीं है, क्योंकि भारत ने कभी ऐस्केलेट ही नहीं किया था। हमारी कार्रवाई पाकिस्तान के खिलाफ नहीं, बल्कि आतंक के खिलाफ थी।

बता दें कि आतंकवाद के खिलाफ ऐक्शन को लेकर भारत और अंतरराष्ट्रीय समुदाय की ओर से जबरदस्त दबाव का सामना कर रहे पाकिस्तान की पैंतरेबाजी जारी है। अब उसने पुलवामा आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी लेने वाले आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर के खिलाफ कार्रवाई के सवाल पर भारत से सबूत की मांग की है। खास बात यह है कि पुलवामा आतंकी हमले की जिम्मेदारी खुद जैश-ए-मुहम्‍मद ने ली है।

बडगाम में सेना के जवान को आतंकियों ने नहीं किया अगवा, रक्षा मंत्रालय ने कहा- वह सुरक्षित हैं


BY : Ankit Singh




Loading...




Loading...