राष्ट्रीय - योगी सरकार ने सभी मदरसों को दिया अंतिम मौका, इस तारीख से पहले कराना होगा रजिस्ट्रेशन

योगी सरकार ने सभी मदरसों को दिया अंतिम मौका, इस तारीख से पहले कराना होगा रजिस्ट्रेशन



Posted Date: 30 Aug 2018

30
View
         

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में योगी सरकार प्रदेश के तमाम मदरसों के खिलाफ बड़ी कार्यवाही करने की तैयारी में है। योगी सरकार ने मदरसों के रजिस्ट्रेशन का एक आखरी चांस दिया है। रजिस्ट्रेशन न कराने वाले मदरसे 9 सितंबर तक अपना डाटा अपलोड कर सकते हैं। इसी दिन डीएमओ अपने डिजिटल हस्ताक्षर से इस डेटा को सुरक्षित करेंगे।

प्रदेश में 2,682 मदरसे इतने निर्देषों के बाद भी बिना अपना डेटा अपलोड किए चला रहे हैं। मदरसा शिक्षा परिषद ने हो रहे फर्जीवाड़े को रोकने के लिए madarsaboard.upsdc.gov.in वेबपोर्टल तैयार करवाया है।

इस पोर्टल पर मदरसों में पढ़ाने वाले शिक्षक, शिक्षर्णेत्तर कर्मचारियों और छात्रों के विवरण के अलावा बिल्डिंग का फोटो और क्लासों की लम्बाई-चैड़ाई आदि सभी को दर्शाना था।

इस निर्देष के बाद 16,461 मदरसों ने तो अपना डाटा अपलोड कर दिया लेकिन बचे 2,682 मदरसों ने डाटा अपलोड नहीं करवाया।

यह भी पढ़ें: बौद्धभिक्षु ने 15 मासूमों के साथ किया अप्राकृतिक यौनाचार, बच्चों ने किया चैंकाने वाला खुलासा

बता दें प्रदेश में दो हजार से ज्यादा मदरसे ऐसे हैं जिन्होंने पंजीकरण तो करा लिया लेकिन कुछ कमियों की वजह से विवरण आॅनलाइन नहीं कर पाये।

यह भी पढ़ें:  अब हर साल नहीं कराना पड़ेगा कार, बाईक का इंश्योरेंस, 1 सितंबर से लागू होंगे नए नियम

इसी के चलते उत्तर प्रदेश सरकार ने मदरसों को एक और मौका दे दिया है। 9 सितंबर तक मदरसों का पोर्टल खुला रहा है। मदरसे अपना डाटा अपलोड करा सकते हैं। इस पोर्टल का सबसे ज्यादा लाभ आधुनिकीकरण योजना वाले मदरसे उठा सकते हैं।


BY : Abdul Mannan


Loading...





Loading...
Loading...