अंतरराष्ट्रीय - कोलंबिया में विमान हादसा, पायलट-मेयर समेत 12 लोगों की मौत

कोलंबिया में विमान हादसा, पायलट-मेयर समेत 12 लोगों की मौत



Posted Date: 10 Mar 2019

18
View
         

बोगोटा। कोलंबिया में शनिवार को एक विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने पर उसमें सवार सभी 12 यात्रियों की मौत हो गई। यह जानकारी देश के नागरिक विमानन विभाग की 'विशेष प्रशासनिक इकाई' ने दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, विमान की पहचान विलाविसेंसियो शहर के हवाईअड्डे पर पंजीकृत डगलस डीसी-3 के रूप में हुई है। इस विमान में दो इंजन लगे हैं। जानकारी के अनुसार यह विमान सान जोश देल गुआवियारे और विल्लाविसेंसियो के बीच उड़ान भर रहा था, तब ये हादसा हुआ।

नागरिक विमानन एजेंसी ने ट्वीट किया, "हमें दुख है कि सैन जोस डेल गुआविएर और विलाविसेंसियो नगरों के बीच चलने वाले विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने का दुख है।"

एजेंसी ने एक बयान में कहा कि विमान ने दुर्घटनाग्रस्त होने से कुछ ही समय पहले आपातकाल की घोषणा की थी। कहा जा रहा है कि विमान में नौ यात्री तथा पायलट दल के तीन सदस्य थे। यात्रियों में दक्षिण-पूर्वी प्रांत वौप्स में स्थित एक नगर निगम के महापौर भी थे।

एजेंसी ने कहा कि प्रशासन ने घटना के कारणों का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी है। वहीं एक अधिकारी के मुताबिक यह दुर्घटना आग लगने की वजह से हुई, जिसमें कोई भी जिंदा नहीं बच सका। एरोनॉटिका सिविल एविएशन अथॉरिटी ने बताया कि दुर्घटनागस्त हुए विमान के अंश विलेविकेनियो के करीब पाए गए।

एक न्यूज़ चैनल से बात करते हुए, निर्देशक कर्नल जॉर्ज मार्टिनेज ने दुर्घटना का कारण इंजन में आइ खराबी को बताया है। उन्होंने बताया "विमान सैन मार्टिन नगरपालिका के ऊपर उड़ान भर रहा था तभी विमान का एक इंजन बंद हो गया और यह नियंत्रण से बाहर होता चला गया।

विदेश में आपस में भिड़े अपने, आईएसआई द्वारा साजिश रचने का शक


BY : Ankit Singh




Loading...




Loading...