राष्ट्रीय - सौंदर्यीकरण का गज़ब फार्मूला, चौराहे पर लगवाई 17 फीट की अनोखी कुर्सी, स्टेज से 8 लाख का सामान चोरी

सौंदर्यीकरण का गज़ब फार्मूला, चौराहे पर लगवाई 17 फीट की अनोखी कुर्सी, स्टेज से 8 लाख का सामान चोरी



Posted Date: 09 Feb 2019

3917
View
         

राजकोट। गुजरात के राजकोट शहर में इन दिनों सौंदर्यीकरण कार्य जोरो पर हैं। इस बावत प्रशासन ने लोगों को जागरुक करने का एक अनोखा तरीका निकाला और पुनीत नगर चौराहे पर 750 किलो की एक कुर्सी लगाई है। इस कुर्सी की ऊंचाई 17.5 फीट है। खास बात यह है कि इसे मेटल और फाइबर से तैयार किया गया है। मतलब कि जंग का इसपर कोई असर नहीं होगा। यह अनोखी कुर्सी जल्दी खराब भी नहीं होगी। लोगों ने बताया कि जब उन्होंने पहली बार इस कुर्सी को देखा था तो उन्हें लगा कि इसे किसी आर्ट गैलरी के लिए रखा गया है।

हालांकि, बाद में उन्हें पता चला कि प्रशासन ने इसे शहर को सुंदर बनाने के लिए लगाया है। फिलहाल यह कुर्सी पुनीत नगर चौराहे पर आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। जो इस देखते हैं एक टक इसे देखता और निहारता ही रहता है।

स्टेज से 8 लाख रुपये का सामान चोरी

उधर, छत्तीसगढ़ के बिलासपुर स्थित एक होटल में शादी समारोह तक आश्चर्य और परेशान लोगों के झुण्ड में तब्दील हो गया, जब यहां स्टेज से 8 लाख रुपये का सामान चोरी हो गया। यह घटना उस समय घटी जब दूल्हा-दुल्हन वरमाला पहना रहे थे।

पुलिस के मुताबिक, घटना गुरुवार देर रात की है। यहां के होटल में छाबड़ा परिवार के बेटे की शादी हो रही थी। इस दौरान वरमाला के समय एक बैग चोरी हो गया। बताया जा रहा है कि जो बैग गायब हुआ वह 50 हजार की नकदी भरे लिफाफों और जेवरात से भरा हुआ था।

यह भी पढ़ें.. यूपी और उत्तराखंड में जहरीली शराब का कहर जारी, मरने वालों की संख्या बढ़कर 59 हुई

पुलिस के अनुसार, स्टेज के पास सीसीटीवी कैमरा नहीं लगा हुआ था। इसी का फायदा उठाकर आरोपी घटना को अंजाम देने में सफल हो गये और उनकी कोई तस्वीर भी कैमरे में कैद नहीं हो पाई। इतना ही नहीं आरोपियों ने बेहद चतुराई से चोरी को अंजाम दिया और शादी की वीडियो रिकॉर्डिंग में भी चोर सामने नहीं आया। फिलहाल पुलिस ने शिकायत के आधार पर तफ्तीश शुरु कर दी है।

यह भी पढ़ें.. कमाल का रेस्टोरेंट, यहां खाना वेस्ट करने पर ग्राहकों को देना पड़ता है जुर्माना


BY : shashank pandey




Loading...




Loading...