राष्ट्रीय - यूपी-उत्तराखंड में जहरीली शराब से मचा हाहाकार, अब तक 39 लोगों की मौत, CM ने दिए जांच के आदेश

यूपी-उत्तराखंड में जहरीली शराब से मचा हाहाकार, अब तक 39 लोगों की मौत, CM ने दिए जांच के आदेश



Posted Date: 08 Feb 2019

3594
View
         

लखनऊ। उत्तरप्रदेश और उत्तराखंड में जहरीली शराब इक कहर बरपा है। दोनों राज्यों शराब की वजह से अब तक 39 लोगों की मौत हो चुकी है। मौत से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। आशंका की जा रही है कि सभी की मौत शराब पिने की वजह से ही हुई है।आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को यहां बताया कि इस घटना में मृतकों की संख्या बढऩे की भी आशंका है क्योंकि शराब पीने से कई अन्य बीमार भी हैं जिनका विभिन्न अस्पतालों में इलाज किया जा रहा है।

अभी तक मिली रिपोर्ट के मुताबिक यूपी के सहारनपुर जिले में कुल 18 तो कुशीनगर जिले में दो दिनों में अब तक कुल 10 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं उत्तराखंड के रुड़की में झबरेड़ा क्षेत्र के बल्लूपुर गांव में जहरीली शराब पीने से अब तक 11 लोगों की मौत हो गई है। वहीं चार लोग गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती हैं।

लापरवाही बरतने के आरोप में रूड़की में तैनात आबकारी विभाग के तीन इंस्पेक्टर समेत तेरह कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया गया है।

नागल थाना क्षेत्र के लोगों ने बताया कि वहां के गांव माही में दिव्यांग पिंटू अवैध रूप से शराब की बिक्री करता है। रोज की तरह गुरुवार को भी बहुत से लोगों ने उसकी दूकान से शराब ख़रीदा। शराब पीने के बाद करीब रात के 2 बजे के बाद से तबियत ख़राब होने की सूचना आने लगी। सुबह करीब 9 बजते ही लाशें बिछना शुरू हो गई।

शराब बेचने वाले पिंटू (40), राजू (50), इमरान (50), कुंवरपाल (35), अरविंद (35) की मौत हो गई। जबकि नागल से सटे इलाके गागलहेड़ी के गांव सरबतपुर में भी तीन लोगों के मरने की खबर है। इसके साथ ही गांव माली में भी दो लोगों के मरने की खबर है।

एसएसपी दिनेश कुमार पी ने बताया कि पिंटू की दुकान से इन लोगों ने कच्ची शराब खरीदी दी थी। जबकि गांगलहेड़ी के लोग सीमा से सटे उत्तराखंड के गांव बालूपुर से लाए थे। हादसे के बाद लखनऊ तक खलबली मच गई। सीएम ने पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं। जिन लोगों की मौत शराब पीने की वजह से हुई उनके लिए डीएम ने 2-2 लाख देने का ऐलान किया है। वहीं जिनकी हालत गंभीर है उन्हें 50-50 हजार रुपए दिया जाएगा।


BY : ANKIT SINGH




Loading...




Loading...