राष्ट्रीय - चौथी की छात्रा पानी की जगह बोतल में लाई ‘मौत का सामान’, पीते ही साथी की हुई मौत

चौथी की छात्रा पानी की जगह बोतल में लाई ‘मौत का सामान’, पीते ही साथी की हुई मौत



Posted Date: 07 Mar 2019

46
View
         

नई दिल्ली। दिल्ली के हर्ष विहार में एक ऐसा मामला सामने आया जिसे जानने के बाद पुलिस भी हैरान रह गई। बताया जा रहा है कि यहां एक चौथी क्लास की छात्रा बोतल में पानी की जगह तेज़ाब ले आई। इसी बोतल को उसने अपनी एक साथी को प्यास लगने पर थमा दिया। जिसे पीने के बाद छात्रा की तबियत बिगड़ गई। आनन-फानन में छात्रा को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया। लेकिन उसके इलाज में जुटे चिकित्सक उसे बचा पाने असमर्थ रहे।

शुरुआत में सभी को यही लग रहा था कि बच्ची ने पानी पीया, जिसके कारण उस बच्ची की तबियत खरान हुई। लेकिन डॉक्टरी जांच में सामने आया कि बच्ची ने पानी नहीं, बल्कि तेज़ाब पिया जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई।

खबरों के मुताबिक़ पुलिस लापरवाही से मौत का केस दर्ज कर जांच कर रही है। पुलिस के अनुसार छात्रा संजना (11) दीप भारती पब्लिक स्कूल में 5वीं की छात्रा थी।

मंगलवार को संजना क्लास में लंच कर रही थी। वहीं चौथी कक्षा की एक छात्रा भी आ गई। वह कोल्ड ड्रिंक की बोतल में गलती से पानी के बजाय तेजाब ले आई थी।

संजना ने उससे पानी मांगा तो उसने तेजाब से भरी बोतल दे दी। इसे पीते ही संजना की हालत बिगड़ गई। स्कूल प्रशासन ने संजना को अस्पताल पहुंचाया।

डॉक्टर ने बताया बच्ची ने पानी नहीं, बल्कि तेजाब पीया था। इसके बाद मामले की सूचना पुलिस को दी गई।

बताया जा रहा है कि बीती रात उपचार के दौरान संजना ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने तेजाब से भरी बोतल कब्जे में ले ली है। यह पोस्टमार्टम के बाद साफ होगा कि बच्ची ने क्या पिया था।

यह भी पढ़ें : जम्मू बस स्टैंड पर बड़ा आतंकी हमला, खड़ी बस पर फेंका ग्रेनेड, 26 घायल, 2 की हालत नाज़ुक

संजना के परिजन स्कूल प्रशासन और चौथी कक्षा की छात्रा के परिजनों पर लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं। सीसीटीवी फुटेज में संजना क्लास में दूसरे बच्चों के साथ लंच करती दिखी है। चौथी कक्षा की छात्रा के परिजनों से भी पुलिस पूछताछ कर रही है।

पुलिस इस बात का पता लगाने में जुटी हुई है कि आखिर चौथी क्लास की बच्ची पानी की जगह तेज़ाब स्कूल कैसे ले आई।

यह भी पढ़ें : नापाक मंसूबों को अंजाम देने की फिराक में पाक सेना! LOC पर दिखी हलचल तो भारत ने दी ये चेतावनी


BY : Ankit Rastogi




Loading...




Loading...