राष्ट्रीय - बैंकों की नाक में दम कर देने वाला शातिर चढ़ा CBI के हत्थे, लगा चुका 50 करोड़ की चपत

बैंकों की नाक में दम कर देने वाला शातिर चढ़ा CBI के हत्थे, लगा चुका 50 करोड़ की चपत



Posted Date: 30 Aug 2018

50
View
         

नई दिल्ली। अपने शातिर दिमाग से दिल्ली व एनसीआर के राष्ट्रीयकृत बैकों को करीब 50 करोड़ रुपए की चपत लगाने वाला भगोड़ा अपराधी अमित वर्मा आखिरकार पुलिस के हत्थे चढ़ ही गया। शातिर अपराधी अमित वर्मा को अपराध शाखा ने गिरफ्तार करने का दावा किया है। वह सीबीआई समेत अपराध शाखा के कई बड़े मामलों में वांटेड था। अमित ने अपने तेज दिमाग का इस्तेमाल करते हुए करीब 44 करोड़ रुपए बैंकों को फर्जी कागजात दिखाकर उनसे निकलवाए। जबकि कई अन्य तरीको से भी उसने लोगों को चूना लगाया। बैंकों द्वारा सीबीआई व आर्थिक अपराध शाखा में शिकायत दर्ज कराने के बाद पुलिस ने अमित को पकड़ने का प्लान बनाया।

अपराध शाखा के अतिरिक्त आयुक्त राजीव रंजन ने दिया मामले पर बयान

अमित के द्वारा बैंकों के साथ किए गए गोलमाल की शिकायत मिलने पर सीबीआई समेत अपराध शाखा ने उसके बारे में जानकारी जुटानी शुरु की। अपराध शाखा के अतिरिक्त आयुक्त राजीव रंजन ने मामले पर बयान देते हुए कहा कि मंगलवार को पुलिस को जानकारी मिली कि मूलरुप से जीटीवी एनक्लेव का रहने वाला अमित शकरपुर के दयानंद ब्लॉक स्थित एक मकान में छिपा हुआ है। पुलिस ने यहां जाल बिछाकर पहले से ही अपनी टीम तैनात कर दी और मौका मिलते ही उसे धर दबोचा।

पहले से लगाए गए कर्ज वाले भूखंड पर भी दोबारा कर्ज लेकर लगा दिया बैंक को चूना

अमित बैंकों को चूना लगाने के लिए तरह-तरह के तरीके अपनाता था। एक बार उसने नोएडा सेक्टर-27 के बैंक ऑफ महाराष्ट्र के एक अधिकारी को पहले तो अपने तौर-तरीकों से प्रभावित किया। और फिर उसी की मदद से पहले से ही लगाए गए कर्ज वाले भूखंड पर भी दोबारा कर्ज लेकर बैंक को चूना लगा दिया। पुलिस की पूछताछ में अमित ने बताया कि वह अपने अन्य साथियों नितिन अरोड़ा, संदीप खेरा, इशिता अरोड़ा और विनोद अरोड़ा के साथ मिलकर विभिन्न बैंकों को भूखंड और फ्लैटों के फर्जी कागज देकर चूना लगाता था। अमित के अलावा गिरोह के सरगना नितिन अरोड़ा को पुलिस ने 2015 में ही गिरफ्तार कर लिया था। फिलहाल नितिन और उसकी पत्नी इशिता अरोड़ा दो साल से जेल से बाहर हैं। नितिन के ऊपर हत्या के प्रयास के भी दो मामले दर्ज हैं। वहीं अमित के खिलाफ सीबीआई में 10 व आर्थिक अपराध शाखा में दो मामले दर्ज हैं।

यह  भी पढ़ें : कम्बल वाले बाबा के प्रताप से ‘चुनावी किला’ फतेह करेगी बीजेपी! खर्च होंगे 3 करोड़


BY : INDRESH YADAV


Loading...





Loading...
Loading...