अंतरराष्ट्रीय - एक पिता ने अपने मासूम बेटे के खिलाफ रची ऐसी साजिश कि सुनकर दिल दहल जाएगा

एक पिता ने अपने मासूम बेटे के खिलाफ रची ऐसी साजिश कि सुनकर दिल दहल जाएगा



Posted Date: 07 Mar 2019

73
View
         

लंदन। अपने मासूम बच्चों के लिए मां बाप न जाने कितने जतन करते हैं। उनको अच्छी से अच्छी शिक्षा दिलाना, अच्छी परवरिश करना, उनके भविष्य को बेहतर बनाने का प्रयास करना हर माता पिता का सपना होता है। ज़िंदगी में माता पिता से ज़्यादा प्यार बच्चों को कोई और दे ही नहीं सकता लेकिन क्या आप यह सोच सकते हैं कि एक पिता ही अपने प्यारे से बच्चे पर तेजाब डलवाए? यकीनन आपको हैरत होगी लेकिन ऐसी दिल दहला देने वाली यह घटना लंदन की है जहां एक बाप ने अपने ही बेटे पर एसिड अटैक करवाने की साजिश रची।

मूल रूप से अफगानिस्तान के रहने वाले एक 40 वर्षीय पिता ने अपने ही मासूम सिर्फ 3 साल के बच्चे पर तेज़ाब से हमला करवाने की कोशिश की। ये बात सामने आने पर ब्रिटेन की एक अदालत ने उस शख्स को 16 साल कारावास की सजा सुनाई है। 

इस मामले में पांच अन्य लोगों को भी दोषी ठहराया गया है। अभिभावकों ने बताया कि पिता ने यह साबित करने के लिए ऐसा किया कि उसकी पत्नी नन्हे बच्चे की देखभाल नहीं कर सकती। न्यायाधीश रॉबर्ट जकेस ने कहा कि मूल रूप से अफगानिस्तान के रहने वाले 40 वर्षीय पिता ने तेजाब मुहैया कराया और उसने ही इस हमले की साजिश रची थी।

यह भी पढ़ें.. ख़त्म होगा IS का जबरन शोषण, ख़ौफ को मात देने के लिए महिलाएं सीख रही हैं बॉक्सिंग

अभियोजकों ने कहा कि पीड़ित की पहचान गोपनीय रखने के लिए दोषी का नाम उजागर नहीं किया गया है। बता दें कि दोषी की पत्नी उसे 2016 में ही छोड़कर चली गई थी। इसके बाद उसने बच्चे पर हमला करने के लिए एक अन्य व्यक्ति को धन दिया।  हमला जुलाई 2018 में किया गया था। प्रतिशोध की आग में जल रहे पिता को अपने बेटे पर भी दया नहीं आयी। यदि वह इस हमले में कामयाब हो जाता तो मासूम बच्चे को कैसी पीड़ा से गुज़रना पड़ता यह सोचकर ही रुह कांप जाती है।

यह भी पढ़ें.. मुशर्रफ ने माना भारत पर हमले कराने के लिए पाक सरकार ने कई बार किया ‘जैश-ए-मोहम्मद’ का इस्तेमाल


BY : Saheefah Khan




Loading...




Loading...