राजनीति - आक्रामक हुए राहुल, कहा- बीजेपी और बीजद ने ओडिशा का सबकुछ छीना, हम लौटाएंगे...

आक्रामक हुए राहुल, कहा- बीजेपी और बीजद ने ओडिशा का सबकुछ छीना, हम लौटाएंगे...



Posted Date: 06 Feb 2019

2969
View
         

नई दिल्ली। ओडिशा दौरे के दौरान राहुल गांधी काफी आक्रामक तेवर में दिखे। आम चुनावों के मद्देनजर सत्ता पक्ष को घेरे में लेते हुए उन्होंने पीएम मोदी और राज्य मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को सवालों के घेरे में खड़ा किया। उन्होंने कहा कि पटनायक यहां केवल एक रिमोट कंट्रोल की तरह काम कर रहे हैं। वहीं देश का चौकीदार चोर है, जो सब कुछ अपने मन मुताबिक़ कंट्रोल कर रहा है। इतना ही नहीं उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी और बीजद ने मिलकर ओडिशा के लोगों की जमीनों को छीना है।

बता दें लोकसभा चुनाव के हिसाब से ओडिशा काफी अहम है। यहां लोकसभा की 21 सीटें हैं, 2014 में इनमें से 20 पर बीजद और 1 पर बीजेपी ने जीत दर्ज की थी।

खबरों के मुताबिक़ राहुल गांधी ने यहां कहा कि कांग्रेस की सरकार ने ओडिशा को एक स्पेशल जगह दी और आगे बढ़कर मदद की। लेकिन केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार और राज्य की नवीन पटनायक की सरकार ने राज्य के गरीबों के लिए कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी सिर्फ उद्योगपतियों की मदद कर रहे हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष बोले कि हमने सबसे बड़ा काम आदिवासी बिल का किया। पेसा कानून के माध्यम से आपके जल, जंगल, जमीन के माध्यम से आपका हक देने का काम किया।

राहुल ने रैली में मोदी सरकार के अंतरिम बजट पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा, ''मोदी जी ने कहा कि देश के किसानों को वो 17 रुपये देंगे।'' और इसे वो ऐतिहासिक काम बताते हैं, बीजद वाले इस फैसले पर ताली बजाते हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने ऐलान किया कि देश के हर गरीब को चाहे वो किसी भी प्रदेश में हो, कांग्रेस पार्टी गारंटी करके न्यूनतम आमदनी हिंदुस्तान के हर गरीब के बैंक खाते में डालकर दिखा देगी।

यह भी पढ़ें : अपनी ज़मीनी तैयारियों के साथ विपक्ष ने कसी कमर, ये मुद्दें दिखाएंगे मोदी को सत्ता से बाहर का रास्ता

उन्होंने कहा कि हर गरीब को जैसे हमने मनरेगा में रोज़गार दिया वैसे ही हर गरीब के बैंक खाते में ‘मिनिमम इनकम’ देकर दिखा देंगे। झूठ का समय खत्म हो गया है। राहुल ने कहा कि नवीन पटनायक ने आपको चिट फंड घोटाला दिया, नरेंद्र मोदी ने राफेल स्कैम और नोटबंदी लेकिन जो उन्होंने छीना है हम लोग आपको सबकुछ वापस करेंगे।

यह भी पढ़ें : शाह की विपक्षी महागठबंधन को खुली चुनौती, कहा- 74 सीटें हासिल कर करेंगे 'बुआ-भतीजा' की बोलती बंद


BY : Ankit Rastogi




Loading...




Loading...