राष्ट्रीय - एयर इंडिया का बड़ा फैसला, महिला दिवस के मौके पर देश की हवाई सेवा महिलाओं के हाथों में

एयर इंडिया का बड़ा फैसला, महिला दिवस के मौके पर देश की हवाई सेवा महिलाओं के हाथों में



Posted Date: 08 Mar 2019

488
View
         

नई दिल्ली। आधुनिक दौर मे यूं तो महिलाओं ने हर क्षेत्र में अपनी काबिलियत और साहस के दम पर यह साबित कर दिखाया है कि वह पुरुषों से किसी भी प्रकार पीछे नहीं हैं। फिर चाहे सुरक्षा ज़िम्मेदारी हो, राजनीति, बिज़नेस या कोई और दूसरा क्षेत्र हर जगह महिलाएं पुरुषों से कदमताल मिलाती नज़र आ ही जाती हैं। इसीलिए महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के उद्देश्य से हर साल 8 मार्च को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जाता है। ऐसे मौके को यादगार बनाने के लिए एयर इंडिया ने देश की सभी फ्लाइट्स का संचालन का ज़िम्मा महिलाओं को सौंप दिया है।

इसके लिए एयर इंडिया ने फैसला किया है कि 8 मार्च को उसकी 12 इंटरनेशनल और 40 से अधिक डोमेस्टिक उड़ानों में सिर्फ महिला क्रू मेंबर ही होंगी। एयर इंडिया ने इसे लेकर बयान भी जारी किया है। 12 इंटरनेशनल फ्लाइट्स को लेकर एयर इंडिया B787 ड्रीमलाइनर्स और B777 के विमानों की तैनाती करेगा।

इन उड़ानों में दिल्ली-सिडनी, मुंबई-लंदन, दिल्ली-रोम, दिल्ली-लदंन, मुंबई-दिल्ली-शंघाई, दिल्ली-पेरिस, मुंबई-न्यूयॉर्क, मुंबई-न्यूयॉर्क, दिल्ली न्यूयॉर्क, दिल्ली-वाशिंगटन, दिल्ली-शिकागो और दिल्ली-सैन फ्रांसिस्को मार्ग की उड़ानें शामिल हैं। एयर इंडिया के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक अश्विनी लोहानी ने सभी महिला चालक दल के सदस्यों को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की बधाई दी।

 

यह भी पढ़ें.. पीएम मोदी ने रखी काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर की आधारशिला, कहा- 40 मंदिरों को मिली मुक्ति

एयरलाइन ने बृहस्पतिवार को एक बयान में बताया कि 8 मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में उसकी मध्यम और लंबी दूरी की 12 अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में चालक दल में केवल महिलाएं होंगी। इसके घरेलू मार्गों पर 40 से ज्यादा उड़ानों के फेरे का परिचालन पूरी तरह महिला दल के हाथ में होगा।

यह भी पढ़ें.. जम्मू हमला : वारदात के पीछे था हिज़बुल का हाथ, गिरफ्तार आतंकी ने कबूला गुनाह

 


BY : Saheefah Khan




Loading...




Loading...