राजनीति - सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए अपने भविष्य को लेकर अल्पेश ठाकोर ने दिया यह बड़ा बयान

सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए अपने भविष्य को लेकर अल्पेश ठाकोर ने दिया यह बड़ा बयान



Posted Date: 09 Mar 2019

428
View
         

नई दिल्ली। सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए गुजरात के राधनपुर से कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकोर ने यह साफ कर दिया है कि वह भाजपा में शामिल नहीं हो रहे हैं। कल अल्पेश ने अहमद पटेल समेत कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं से दिल्ली में मुलाकात भी की थी उसके बाद उन्होंने यह बयान दिया। 2016 में अपने समुदाय में शराबंदी के खिलाफ आंदोलन खड़ा करने वाले अल्पेश न कहा कि वह कांग्रेस में ही रहकर अपने लोगों की लड़ाई लड़ते रहेंगे।

इससे पहले कहा जा रहा था कि अल्पेश कांग्रेस से नाराज चल रहे हैं। कहा जा रहा था कि वह भाजपा में शामिल हो सकते हैं और उन्हें सीधे गुजरात सरकार में मंत्री बनाया जा सकता है। शनिवार को अल्पेश ने सारी अटकलों पर विराम लगा दिया। 2015 में ठाकोर ने गुजरात सरकार से डॉ भीमराव अंबेडकर की मूर्ति बनाने की मांग की थी। उसके एक साल बाद, ठाकोर ने राज्य में अवैध शराब के कारोबार के खिलाफ एक अभियान का नेतृत्व किया, जहां वर्तमान में भी निषेध लागू है।

2016 में उन्होंने बयान दिया कि मेरी कोई राजनीतिक आकांक्षा नहीं है। उन्होंने कहा था कि न तो मैं चुनाव लड़ूंगा और न ही किसी राजनीतिक पार्टी की सदस्यता लूंगा। हालांकि, गुजरात में चुनाव होने से पहले, ठाकोर कांग्रेस में शामिल हो गए और अंततः भाजपा की सोलंकी ठाकोर को लगभग 15,000 मतों से हराकर उत्तर गुजरात विधानसभा सीट पर जीत हासिल की।

यह भी पढ़ें.. नीरव मोदी पर सरकार-विपक्ष में ज़ुबानी जंग, कांग्रेस ने कसा तंज़ तो बीजेपी भी नहीं रही पीछे

गुजरात में शुक्रवार को कांग्रेस दो विधायकों ने पार्टी से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हो गए थे। इसमें तीन बार से जूनागढ़ जिले के माणावदर सीट के विधायक रहे अहिर समुदाय के दिग्गज नेता जवाहर चावड़ा ने शुक्रवार को पार्टी तथा विधानसभा से इस्तीफा दे दिया और सत्तारूढ़ बीजेपी में शामिल हो गए। जबकि शाम को सुरेन्द्रनगर जिले के ध्रांगध्रा सीट के विधायक कोली  समुदाय के परसोत्तम साबरिया ने भी अचानक इस्तीफा दे दिया। उन्होंने भी इस्तीफा देने के बाद बीजेपी में शामिल होने की बात कही।

यह भी पढ़ें.. इस बार इन दो लोकसभा सीटों से चुनाव लड़ेंगे पीएम मोदी, बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक में फैसला


BY : Saheefah Khan




Loading...




Loading...