राष्ट्रीय - जेटली का कांग्रेस पर बड़ा हमला, अंधाधुंध कर्ज बांटकर यूपीए सरकार ने पैदा की एनपीए की समस्या

जेटली का कांग्रेस पर बड़ा हमला, अंधाधुंध कर्ज बांटकर यूपीए सरकार ने पैदा की एनपीए की समस्या



Posted Date: 28 Aug 2018

27
View
         

नई दिल्ली। वित्तमंत्री अरुण जेटली ने सोमवार को बैंकर्स लॉबी आइबीए की वार्षिक आम बैठक को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित किया। जेटली ने यहां बोलते हुए कहा कि यूपीए सरकार के दौरान दिए गए अंधाधुंध कर्ज की वजह से ही बैंकों के फंसे कर्जों यानि कि एनपीए की समस्या उत्पन्न हुई है। इन दिनों यूपीए सरकार के दौरान आर्थिक वृद्धि के आंकड़ों व बीजेपी सरकार के दौरान देश की अर्थव्यवस्था को लेकर दोनों देशों के बीच जुबानी जंग का दौर जारी है। ऐसे में जेटली का कहना है कि उस दौरान की गई आर्थिक वृद्धि अंधाधुंध ऋण बांटने का नतीजा थी। जिसका खामियाजा देश को आज तक भुगतना पड़ रहा है।

कर्ज बांटकर की गई विकास की कोशिश

जेटली ने यूपीए सरकार पर हमलावर होते हुए कहा कि वित्त वर्ष 2013 और 2014 में कर्ज बांटकर विकास करने की कोशिश की गई। किसी भी समय अगर विकास 31 फीसद तक कर्ज पर निर्भर हो जाए तो आगे चलकर उसका खामियाजा भुगतना ही होता है। इसके अलावा एनपीए की समस्या के लिए वित्तमंत्री ने बैंकर्स को भी दोषी ठहराया।

यह भी पढ़ें : कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों को नहीं है ईवीएम पर भरोसा, बैलेट पेपर से चुनाव कराने की मांग

जेटली ने कहा कि समस्या छिपाने की कोशिश बैंकिंग व्यवस्था की गलती थी। उस दौर में बैंकों ने कई ऐसी परियोजनाओं को कर्ज दिया, जोकि बेकार थी। यहा आगे चलकर एक बड़ी समस्या बन गई।

यह भी पढ़ें : इस दिग्गज नेता ने विपक्ष को दिया ‘मिशन 2019’ भेदने का गजब फार्मूला ...तो ऐसे देंगे BJP को टक्कर


BY : INDRESH YADAV


Loading...





Loading...
Loading...