राष्ट्रीय - ‘आप’ से अलग हुए आशुतोष ने केजरीवाल को दिखाया आईना, कही ये बड़ी बात

‘आप’ से अलग हुए आशुतोष ने केजरीवाल को दिखाया आईना, कही ये बड़ी बात



Posted Date: 29 Aug 2018

36
View
         

नई दिल्ली। पूर्व आप (आम आदमी पार्टी) नेता और पत्रकार आशुतोष ने बिना नाम लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को निशाने पर लिया। आशुतोष ने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि 23 साल की पत्रकारिता करने के दौरान कभी उन्हें अपने उपनाम यानी सरनेम का इस्तेमाल नहीं करना पड़ा। लेकिन पार्टी की ओर से चुनाव लड़ने में उन्हें अपने उपनाम का उपयोग करने के लिए कहा गया। उनका कहना है कि उन्होंने कई बार उस बात का विरोध भी किया, लेकिन पार्टी ने कहा कि वोटबैंक जमा करने के लिए ये बेहद जरूरी है। इस कारण उन्हें ऐसा करना पड़ा। बता दें आशुतोष ने हाल ही में पार्टी से इस्तीफ़ा दे दिया था।

खबरों के मुताबिक़ बुधवार को आशुतोष ने ट्वीट कर लिखा- 23 साल के पत्रकारिता के करियर में कभी किसी ने मुझसे मेरी जाति या फिर उपनाम नहीं पूछा। मैं हमेशा मेरे नाम से ही जाना जाता रहा था। लेकिन जब मुझे 2014 लोकसभा चुनाव लड़ने के दौरान कार्यकर्ताओं से जब मिलवाया गया तो मेरे सरनेम का इस्तेमाल किया गया।

हालांकि, मैंने इसका विरोध किया था। लेकिन तब मुझे कहा गया कि सर, आप कैसे जीतोगे। आपकी जाति के यहां काफी वोट हैं।

यह भी पढ़ें : जम्मू-कश्मीर : 2 आतंकियों का सफाया कर सुरक्षाबलों ने की मुठभेड़ खत्म, बड़ी मात्रा में हथियार बरामद

वहीं इससे पहले आम आदमी पार्टी की प्रमुख नेता आतिशी मर्लेना के सोशल मीडिया में नाम बदलने का मामला सामने आया था। ट्विटर हैंडल पर पहले उनका नाम आतिशी मर्लेना था, लेकिन अब उनके नाम से मार्लेना हटा दिया गया है। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि वह पूर्वी लोकसभा के लिए आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार हो सकती हैं।

बता दें आतिशी के नाम बदलने को लेकर काफी बवाल खड़ा हो रहा है। इस मामले में एक समाचार चैनल को दिए गए बयान में आतिशी ने साफ़ किया कि मर्लेना असल में उनका सरनेम नहीं, बल्कि दिया गया उपनाम है। असल में उनका सरनेम सिंह है।

यह भी पढ़ें : सड़क हादसे में हुई इस बड़े अभिनेता-राजनेता की मौत, मचा हड़कंप

उन्होंने कहा कि चुनावों के दौरान बिना किसी सरनेम के सिर्फ आतिशी नाम इस्तेमाल करना उनका अपना निजी फैसला है।


BY : Ankit Rastogi


Loading...





Loading...
Loading...