खेल - IND VS AUS- 5th ODI: भुवी और शमी की लाजवाब गेंदबाजी, भारत को मिला 273 का लक्ष्य

IND VS AUS- 5th ODI: भुवी और शमी की लाजवाब गेंदबाजी, भारत को मिला 273 का लक्ष्य



Posted Date: 13 Mar 2019

14
View
         

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे पांच वन डे मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने 273 रनों का लक्ष्य रखा है। ऑस्ट्रेलिया के तरफ से उस्मान ख्वाजा ने सबसे ज्यादा 100 रन बनाए जबकि पीटर हैंड्सकॉम्ब ने 52 रनों की पारी खेली। भारत की ओर से भुवनेश्वर कुमार ने 3 तो मोहम्मद शमी-रविंद्र जडेजा ने 2-2 विकेट लिए। कुलदीप यादव के खाते में 1 विकेट आया।

वहीं इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।

दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम पर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करने वाली ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम में दो बदलाव किए हैं। शॉन मार्श और जेसन बेहरनडोर्फ की जगह मार्कस स्टोइनिस व नाथन लियोन को शामिल किया गया है।

वहीं टीम इंडिया ने भी दो बदलाव किए हैं। भारतीय टीम ने केएल राहुल और युजवेंद्र चहल की जगह मोहम्मद शमी व रविंद्र जडेजा को शामिल किया है।

दोनों ही टीमों के लिए आज का मैच करो या मरो की स्थिति का है क्योंकि पांच मैचों की सीरीज में दोनों टीमें 2-2 की बराबरी पर हैं।

भारत ने जब इस सीरीज में कदम रखा तो तब माना जा रहा था कि इंग्लैंड एवं वेल्स में 30 मई से शुरू होने वाले विश्व कप के लिए उसे केवल दो स्थान तय करने हैं लेकिन पिछले चार मैचों में टीम के कुछ कमजोर पक्ष उभरकर सामने आए, जिससे विश्व कप संयोजन को लेकर थोड़ी अस्पष्टता बन गई है। लेकिन यह अच्छा है कि सही समय पर टीम प्रबंधन को तमाम पहलुओं पर मंथन करने का मौका मिलेगा।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

टीम इंडिया - रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, विजय शंकर, केदार जाधव, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह।

ऑस्ट्रेलिया - आरोन फिंच, उस्मान ख्वाजा, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, एश्टन टर्नर, एलेक्स कैरी, झाय रिचर्डसन, पैट कमिंस, नाथन लियोन और एडम जंपा।


BY : Ankit Singh




Loading...




Loading...