आजमगढ़ - लोकसभा चुनाव 2019: बसपा ने की प्रत्याशी की घोषणा लेकिन सपा दावेदारों की बेचैनी बढ़ी

लोकसभा चुनाव 2019: बसपा ने की प्रत्याशी की घोषणा लेकिन सपा दावेदारों की बेचैनी बढ़ी



Posted Date: 11 Mar 2019

21
View
         

आज़मगढ़। चुनाव आयोग ने रविवार की शाम लोकसभा चुनाव 2019 की घोषणा कर दी है। पार्टियां लगातार अपने प्रत्याशी की घोषणा कर रहीं हैं। वहीँ बसपा को छोड़कर किसी भी पार्टी ने अभी तक आजमगढ़ से प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है।

बता दें कि लोकसभा चुनाव को देखते हुए सभी पार्टीयां काफी दिन पहले से ही सक्रिय हो चुकी हैं। सपा और बसपा गटबंधन से लोकसभा की कुछ सीटों पर प्रत्याशी की भी घोषणा भी कर दी गई है।

लेकिन आज़मगढ़ की सीट को लेकर अभी तक संशय बरकरार है। लालगंज सीट से बसपा को अपना प्रत्याशी घोषित करना था जिसकी घोषणा हो चुकी है लेकिन आज़मगढ़ सीट पर अभी तक सपा ने उम्मीदवार घोषित नहीं किया है। लालगंज सीट से बसपा के घूरा राम चुनाव लड़ेंगे।

सूत्रों की मानें तो आज़मगढ़ सीट के लिए पांच उम्मीदवार की लिस्ट सपा द्वारा भेजी गई है। जिनमें सपा जिलाध्यक्ष हवालदार यादव,सपा के राष्ट्रीय महासचिव बलराम यादव, पूर्व मंत्री दुर्गा प्रसाद यादव, पूर्व मंत्री वसीम अहमद का नाम सबसे प्रमुख माना जा रहा है। सपा जिलाध्यक्ष ने बताया है कि अभी तक सिर्फ यहीं पांच उम्मीदवार की लिस्ट कार्यालय पर आवेदन के लिए भेजी गई है।

वहीं सियासी गलियारों में इस बात की हलचल है कि इस बार यहां से सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भी अपनी दावेदारी पेश कर सकते हैं। दूसरी तरफ भाजपा ने भी अभी तक अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है। लेकिन भाजपा की सूची में सबसे पहला नाम पूर्व सांसद रमाकांत यादव का है। भाजपा के जिला अध्यक्ष जयनाथ सिंह का कहना है कि दोनों लोकसभा सीटों से चुनाव लड़ने के लिए काफी उम्मीदवारों ने अपनी इच्छा जाहिर की है।

कांग्रेस के जिलाध्यक्ष हवालदार सिंह का कहना है कि अभी तक लालगंज लोकसभा से कुल 13 आवेदन आए हैं। जबकि आज़मगढ़ लोकसभा सीट से छह आवेदन आए है। जल्द ही सभी प्रत्याशी की घोषणा कर दी जाएगी।  

 

 


BY : Saheefah Khan




Loading...




Loading...