आजमगढ़ - विश्वविद्यालय की मांग : नहीं टूटे हौसले, मज़बूती के साथ डटे हैं छात्र, 40 वें दिन भी जारी रहा अनशन

विश्वविद्यालय की मांग : नहीं टूटे हौसले, मज़बूती के साथ डटे हैं छात्र, 40 वें दिन भी जारी रहा अनशन



Posted Date: 11 Feb 2019

2672
View
         

आज़मगढ़। विश्वविद्यालय की मांग को लेकर क्रमिक अनशन पर बैठे शहर के छात्र नेताओं का हौसला पूरे 40 दिन बीत जाने के बाद भी ठंडा नहीं पड़ा लेकिन सरकार ने भी अब तक कोई सुध नहीं ली। यहां तक कि छात्रों ने वोट बहिष्कार की भी धमकी दे डाली लेकिन सरकार के कानों में जूं तक नहीं रेंगी।

राज्य आवासीय विवि की मांग को लेकर 38वें दिन रविवार को भी अनिश्चितकालीन क्रमिक अनशन जारी रहा। पूर्व विधानसभा प्रत्याशी आरपी राय और मिशन हॉस्पिटल के निदेशक डॉ. अशोक सिंह अनशन में शामिल हुए। आरपी राय ने कहा कि जनपद में विवि की स्थापना का सपना 50 वर्ष पुराना है। इस अभियान में हमें बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए।

मिशन हॉस्पिटल के निदेशक डॉ. अशोक सिंह ने कहा कि जनपद में विवि बनने से जिले की गरिमा बढ़ेगी। शिक्षक नेता मुन्नू यादव ने कहा कि यदि विवि के लिए जनपदवासियों ने हिस्सेदारी नहीं दिखाई तो भविष्य में पछताना पड़ेगा। अखिल भारतीय गोंड महासभा के मंडल अध्यक्ष सुहाल प्रसाद गोंड ने कहा कि हम विश्वविद्यालय के लिए प्रदेश सरकार को मजबूर करेंगे।

यह भी पढ़ें.. बच कर जाएं तो कहां जाएं मुश्किल में फंसे अपराधी, पल-पल की गतिविधियों पर रहेगी ईगल की नज़र

डॉ. लल्लन राय, गुलाब चन्द्र राय, एसके सिंह ने आह्वान किया कि विवि अभियान में अपना योगदान दें। रामनाथ गोंड़, जिलाध्यक्ष अरविंद कुमार पांडेय, अनिल कुमार गोंड, अन्नू रंजन, आर्यान्श राय, रवींद्रनाथ यादव, ओमप्रकाश यादव, अमित राय, इंद्रजीत, शिवसहाय राय, दीपू खरवार, अमित कुमार सिंह, रामलगन विश्वकर्मा, रमेश मौर्य उपस्थित रहे।

जनपदवासियों की सबसे बड़ी मांग विश्वविद्यालय की ही है। लोगों को आशा थी कि सपा सरकार ने उनकी जिस आशा को पूरा नहीं किया उसे भाजपा सरकार जरूर पूरा करेगी। लेकिन अब लोगों के सब्र का बांध टूट रहा है। इसके लिए कई आंदोलन हुए लेकिन सरकार ने नहीं सुनी। लेकिन जैसे जैसे चुनाव करीब आ रहे लोगों में रोष बढ़ता जा रहा है। जनपद वासी सरकार से जनपद में एक राज्य आवासीय विश्वविद्यालय की स्थापना किए जाने की आस लगाए हुए हैं।

यह भी पढ़ें.. जैसे ही अपनों को देखा छलक पड़े आंखो से आंसू, पैरोल पर घर पहुंचा था आंतकवाद का आरोपी शहज़ाद


BY : Saheefah Khan




Loading...




Loading...