खेल - वाह! BCCI इतना अमीर हो गया कि मैच देखने का भी पैसे देने लगा, वह भी 75 लाख रुपए

वाह! BCCI इतना अमीर हो गया कि मैच देखने का भी पैसे देने लगा, वह भी 75 लाख रुपए



Posted Date: 08 Feb 2019

3260
View
         

नई दिल्ली। क्रिकेट के प्रति देश की दीवानगी किसी से छुपी नहीं है और इसी दीवानगी ने बीसीसीआई को विश्व में मज़बूत बना दिया। अब बीसीसीआई की रईसी का आलम यह है कि हैदराबाद यूनिट में दो एडमिनस्ट्रेटर्स (पूर्व जज) को 30 दिन के लिए 75 लाख रुपए का पेमेंट किया गया है। सबसे बड़ी बात यह है कि इसमें उस दिन का भी मेहनताना शामिल है जब पूर्व जजों ने आईपीएल मैच का लुत्फ उठाया।

इस भुगतान राशि में कामकाजी दिनों की संख्या और पेमेंट स्केल में भारी अंतर देखने को मिला है। गौर करने वाली बात यह है कि एक ओर जहां पूर्व जजों को मोटी रकम अदा की गई है वहीं बीसीसीआई के एडमिनस्ट्रेशन वाली कमेटी में शामिल पूर्व क्रिकेटर डियाना इदुलजी और विनोद राय के कार्यों का भुगतान अभी तक नहीं किया जा सका है। विनोद राय सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद भारतीय क्रिकेट के प्रशासकीय समिति के चेयरमैन बने थे।

यह भी पढ़ें.. भारत के दौरे पर आ रही ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम का ऐलान, दिग्गज चोट के कारण बाहर

मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के अटेंडेंस शीट में जस्टिस हेमंत गोखले और जस्टिस वीएम कनडे को प्रेज़ेंट दिखाया गया है। जबकि उस दौरान दोनों एडमिनिस्ट्रेटर्स ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आईपीएल मैच देखा था। मुंबई के अलावा हैदराबाद में भी शाहखर्ची कुछ कम नहीं रही है। यहां पर प्रशासकीय अधिकारी जस्टिस (रिटा.) अनिल दवे और जस्टिस (रिटा.) जीवी सीतापति को सिर्फ मीटिंग के लिए पैसों का भुगतान किया जा रहा था।

हैदराबाद में रहते हुए इन लोगों ने 11 महीनों के दौरान 30 बैठकों में हिस्सा लिया था। इस दौरान जब रिटायर्ड जस्टिस दवे शहर से बाहर थे तब भी उन्हें एक मीटिंग के लिए 1.5 लाख रुपये दिए गए। दूसरे पूर्व जज हैदराबाद से ही थे लेकिन उन्हें प्रत्येक मीटिंग के लिए 1 लाख रुपये मिले। इस तरह दोनों को कुल 75 लाख रुपये दिये गए।

यह भी पढ़ें.. दूसरे टी 20 में भारत के सामने सीरीज में टिके रहने की चुनौती, जानिए कौन से खिलाड़ी होंगे प्लेइंग 11 में


BY : Saheefah Khan




Loading...




Loading...