राजनीति - ‘गौतम’ की लोकप्रियता पर बीजेपी ‘गंभीर’, साफ होगा मीनाक्षी लेखी का पत्ता!

‘गौतम’ की लोकप्रियता पर बीजेपी ‘गंभीर’, साफ होगा मीनाक्षी लेखी का पत्ता!



Posted Date: 08 Mar 2019

380
View
         

नई दिल्ली। पिछले काफी समय से पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर के बीजेपी ज्वाइन करने और पार्टी के चुनाव चिन्ह पर आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने के कयास लग रहे हैं। इस बीच खबर आ रही है कि बीजेपी गंभीर को आम चुनाव के मद्देनज़र टिकट देने पर विचार कर रही है। यही नहीं पार्टी उन्हें  नई दिल्ली सीट से चुनाव लड़ाने की सोच रही है।

मालूम हो कि सात लोकसभा सीटों वाली दिल्ली में पिछली बार बीजेपी को प्रचंड बहुमत मिला था और सभी सीटें पार्टी के खाते में आई थीं। लेकिन इस बार पार्टी के वर्तमान सांसदों के खिलाफ एंटी एनकंबेंसी का माहौल है। यही वजह है कि कि पार्टी के रणनीतिकार पॉपुलर चेहरों की तलाश कर रहे हैं। इनमें गंभीर के नाम सबसे ऊफर हैं।

मीनाक्षी लेखी से ऊपर गंभीर का नाम

एक अंग्रेजी अखबार में छपी खबर के मुताबिक, लोकसभा चुनाव के मद्देनज़र भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर, केंद्रीय मंत्री, एक विपक्षी पार्टी के पूर्व सांसद समेत कई नामों पर विचार कर रही है। राजनीतिक अंदरखाने से ये अटकलें जोर पकड़ रही हैं कि पार्टी गंभीर के नाम पर मुहर लगा सकती है।

बीजेपी के एक सीनियर लीडर का कहना है कि पार्टी नेतृत्व गंभीर के संपर्क में है। गंभीर को नई दिल्ली सीट से उतारा जा सकता है। फिलहाल इस सीट से सुप्रीम कोर्ट की वकील मीनाक्षी लेखी सांसद हैं। नाम न सार्वजनिक किए जाने की शर्त पर पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘शीर्ष पार्टी नेताओं ने गंभीर से बातचीत की। जल्द ही कोई फैसला लिया जाएगा।’

इस वजह से गंभीर के राजनीति में आने के लग रहे कयास

गौरतलब हो कि गंभीर अकसर दिल्ली की सत्ता पर काबिज आम आदमी पार्टी (आप) की आलोचना करते रहते हैं। इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि वह राजनीति में कदम रख सकते हैं, लेकिन उन्हें किस सीट से टिकट मिलेगा, स्पष्ट तौर पर नहीं कहा जा सकता है क्योंकि मीनाक्षी लेखी का लोकसभा में प्रदर्शन भी एक अहम मुद्दा है जिसपर विचार होगा।

यह भी पढ़ें.. सपा उमीदवारों की लिस्ट जारी, जानें ‘नेता जी’ को कहां से मिल रहा मौक़ा

वहीं कुछ पूर्व पार्षदों ने भी कहा है कि पार्टी नेतृत्व को ऐंटी इनकंबेंसी से निपटने के लिए कुछ मौजूदा सांसदों की जगह नए लोगों को टिकट देना चाहिए। उन्होंने कहा कि 2017 में निकाय चुनाव में पार्ट ने यह रणनीति अपनाई थी और इसके अच्छे परिणाम भी देखने को मिले थे।

यह भी पढ़ें.. बीजेपी नेता ने राहुल गांधी का उड़ाया मजाक, कहा- पप्पू प्यारा नाम, राहुल गधों के सरताज


BY : shashank pandey




Loading...




Loading...