कारोबार - बीएसएनएल : होली से पहले कंपनी बांटेगी सैलरी, 1.76 लाख कर्मचारी बकाया वेतन मिलने का कर रहे इंतेजार

बीएसएनएल : होली से पहले कंपनी बांटेगी सैलरी, 1.76 लाख कर्मचारी बकाया वेतन मिलने का कर रहे इंतेजार



Posted Date: 14 Mar 2019

17
View
         

नई दिल्ली। साल 2019 की शुरुआत में भारतीय संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) के शीर्ष प्रबंधन द्वारा कर्मचारियों के पैसे में गबन का मामला सामने आया था, जिसके बाद दूरसंचार विभाग (डॉट) ने आर्थिक संकट से जूझ रहे बीएसएनएल को पैसा देने से इनकार कर दिया है। नतीजतन अपनी स्थापना के बाद पहली बार बीएसएनएल अपने 1.76 लाख कर्मचारियों को फरवरी माह के वेतन का भुगतान नहीं कर सका है। इस बीच खबर आई है कि सरकार सभी कर्मचारियों का बकाया भुगतान होली (20-21मार्च) से पहले कर देगी।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, सरकार बीएसएनएल और महानगर टेलीफोन निगम लिमिटेड (एमटीएनएल) में कार्यरत कर्मचारियों की बकाया सैलरी का भुगतान होली से पहले करेगी। बता दें कि दोनों ही कंपनियां अपने कर्मचारियों के पिछले महीने की सैलरी का भुगतान नहीं कर पाई हैं। अब तक कर्मचारियों को हर महीने के आखिरी या अगले महीने के पहले वर्किंग डे तक सैलरी मिल जाती थी।

किस कंपनी का कितना बकाया?

पीटीआई के हवाले से आई खबर के मुताबिक, सरकार ने दूरसंचार कंपनी एमटीएनएल को अपने कर्मचारियों के वेतन भुगतान के लिए 171 करोड़ रुपये का लंबित बकाया जारी किया है। वहीं  बीएसएनएल 20 मार्च तक अपने आंतरिक संसाधनों से कर्मचारियों के 850 करोड़ रुपये के वेतन बकाये का भुगतान करेगी।

इस संबंध में कंपनी के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक अनुपम श्रीवास्तव ने बताया कि जो राशि मिलेगी उसका पूरी तरह से इस्‍तेमाल कर्मचारियों के वेतन भुगतान पर होगा। उन्‍होंने कहा कि बीएसएनएल को इस महीने आंतरिक संसाधनों से 850 करोड़ रुपये मिलने की उम्मीद है।

होली से पहले कर्माचारियों को मिलेगी वेतन

इस पूरी राशि का इस्तेमाल कर्मचारियों के बकाया वेतन भुगतान पर किया जाएगा। इसके बाद वेतन का कोई बकाया नहीं बचेगा। उनके वेतन का भुगतान 20 मार्च तक किया जाएगा।

यह भी पढ़ें.. अब SBI खुद चलकर आएगा आपके पास, इन ख़ास ग्राहकों को मिलेगी यह सुविधा

बीएसएनएल के प्रवक्ता संजय कुमार सिन्हा ने बताय कि कंपनी के जम्मू-कश्मीर, केरल और बीएसएनएल कॉरपोरेट कार्यालय (वरिष्ठ अधिकारियों और बोर्ड सदस्यों को छोड़कर) के कर्मचारियों का वेतन पहले ही जारी किया जा चुका है। जैसे ही हमें भुगतान के लिए अन्य राशि प्राप्त होगी। सभी कर्मचारियों की सैलरी का भुगतान कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें.. बंद होती जेट एयरवेज को अरब की एतिहाद का सहारा, मांगी 750 करोड़ की आकस्मिक मदद


BY : shashank pandey




Loading...




Loading...