राजनीति - लोकसभा चुनाव 2019 : लखनऊ में बसपा की बड़ी बैठक आज, हो सकता है पार्टी उम्मीवारों के नाम का ऐलान

लोकसभा चुनाव 2019 : लखनऊ में बसपा की बड़ी बैठक आज, हो सकता है पार्टी उम्मीवारों के नाम का ऐलान



Posted Date: 14 Mar 2019

10
View
         

लखनऊ। लोकसभा चुनाव की उल्टी गिनती शुरु हो गई है। इसके मद्देनज़र राजनीतिक दलों ने अपनी उम्मीदवारों की सूचियां जारी करनी शुरु कर दी है। कांग्रेस पार्टी अब तक दो सूचियां जारी कर चुकी हैं। वहीं खबर है कि बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती आज अपने प्रदेश पदाधिकारियों के साथ बैठक के बाद पार्टी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर सकती हैं।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, मायावती ने आज पार्टी के प्रमुख पदाधिकारियों के साथ सेक्टर व जोनल इंचार्जों की अहम बैठक बुलाई है। इस दौरान बसपा सुप्रीमों अपने शीर्ष नेतृत्व के साथ चुनाव प्रचार के लिए संयुक्त रैलियों समेत कई मुद्दों पर चर्चा करेंगी।

उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करेगी बसपा!

लोकसभा चुनाव को लेकर यह बैठक काफी महत्वपूर्ण बताई जा रही है। इसमें मंडल व जिलों में हुई बैठकों का जहां फीडबैक लिया जाएगा, वहीं उम्मीदवारों के नामों पर अंतिम मुहर लगाए जाने के साथ इसकी घोषणा की संभावना भी जताई जा रही है।

गौरतलब हो कि एक दिन पहले बुधवार को मायावती ने सपा मुखिया अखिलेश के साथ बातचीत की थी। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस से दूरी बनाए रखने पर जोर दिया था। बता दें, मायावती इन दिनों लखनऊ में हैं और लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर राज्यवार पदाधिकारियों और प्रभारियों के बैठकें कर रही हैं। उन्होंने मंगलवार को यूपी छोड़कर अन्य राज्यों के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर चुनावी रणनीति पर चर्चा की।

लोकसभा चुनाव को लेकर विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करेंगी मायवती

वह अब 14 मार्च यानी आज प्रदेश के प्रमुख पदाधिकारियों के साथ सेक्टर व जोनल इंचार्जों के साथ बैठक करेंगी। इसमें लोकसभा चुनाव की तैयारियों को जहां अंतिम रूप दिया जाएगा, वहीं जमीनी स्तर पर सपा के साथ कैसे और बेहतर तालमेल बने इस पर भी चर्चा होगी।

यह भी पढ़ें.. कांग्रेस ने जारी की 21 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, नाराज़ प्रिया दत्त को मिला मुंबई उत्तर-मध्य से मौका

जोनल जोनल कोऑर्डिनेटर भीमराव आंबेडकर के अनुसार, "बसपा अध्यक्ष मायावती ने लखनऊ कैंप कार्यालय पर लोकसभा प्रभारियों और जोनल कोऑर्डिनेटरों की बैठक बुलाई है। इसमें लोकसभा चुनाव को लेकर अनेक विषयों पर चर्चा होगी।

यह भी पढ़ें..  राहुल का मोदी पर निशाना – ‘जिनपिंग के साथ गुजरात में झूला झूलते हैं और चीन में झुक जाते हैं’


BY : shashank pandey




Loading...




Loading...