खेल - आखिरी मैच में हार के बावजूद चमके कुलदीप, हासिल किया यह बड़ा मुकाम

आखिरी मैच में हार के बावजूद चमके कुलदीप, हासिल किया यह बड़ा मुकाम



Posted Date: 11 Feb 2019

2682
View
         

नई दिल्ली। रविवार को भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच खेले गए आखिरी टी 20 मुकाबले में भारत को हार का सामना करना पड़ा। जिसके कारण भारतीय टीम ने सीरीज भी 2-1 से गंवा दी। टीम के हार के बावजूद भारत के चाइनामेन गेंदबाज कुलदीप यादव ने बड़ा मुकाम हासिल किया है। इस मुकाम के चलते वह जल्द ही आईसीसी रैंकिंग में नंबर की बादशाहत पर बैठने वाले है। फिलहाल अभी वो नंबर एक की कुर्सी से एक कदम पीछे दूसरे पायदान पर पहुंच गए है।

बता दे कि सोमवार को आईसीसी द्वारा जारी की गई ताज रैंकिंग के अनुसार कुलदीप यादव अपने कैरियर की सर्वश्रेष्ठ हासिल करते हुए दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। पहले नंबर पर अफगानिस्तान के गेंदबाज राशिद खान काबिज है। राशिद के 793 अंक है तो वहीं कुलदीप के 728 अंक है। ज्ञात हो कि रविवार को हुए मुकाबले में कुलदीप ने 26 रन देकर दो विकेट हासिल किए थे।

ताजा रैंकिंग के अनुसार तीसरे नंबर पर पाकिस्‍तान के शादाब खान हैं। वहीं न्‍यूजीलैंड के मिचेल सेंटनर भी चार पायदान की छलांग लगाकर 10वें स्‍थान पर पहुंच गए हैं। क्रुणाल पांड्या ने 39 अंकों के साथ अपने करियर की सर्वश्रेष्‍ठ 58वीं रैंकिंग हासिल की।

वहीं अगर बल्लेबाज की रैंकिंग की बात करे तो रोहित शर्मा को न्‍यूजीलैंड में खेले गए बेहतरीन पारी का फायदा मिला है। अब वह तीन स्‍थान के फायदे के साथ सातवें पर पहुंच गए हैं। वहीं सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन एक स्‍थान की बढ़त के साथ 11वें स्‍थान पर पहुंच गए हैं। न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन एक स्‍थान उठकर 12वें पायदान पर पहुंचे। रोस टेलर ने लंबी छलांग लगाई और सात स्‍थान के फायदे के साथ 51 और टिम सेफर्ट ने 87 स्‍थान के फायदे के साथ करियर की सर्वश्रेष्‍ठ रैंक 83वीं हासिल कर ली।

टी-20 इंटरनेशनल: TOP-5 गेंदबाजों की रैंकिंग- प्वाइंट

1. राशिद खान (अफगानिस्तान)- 793

2. कुलदीप यादव (भारत)- 728

3. शादाब खान (पाकिस्तान)- 720

4. इमाद वसीम (पाकिस्तान)- 705

5. आदिल राशिद (इंग्लैंड)- 676

आखिरी T20 मैच के दौरान कौन सी बड़ी गलती कर बैठे दिनेश कार्तिक? सोशल मीडिया पर हो रहे ट्रोल


BY : ANKIT SINGH




Loading...




Loading...