टेक्नोलॉजी - BSNL के इस रिचार्ज पैक में हुआ बड़ा बदलाव, जानने के लिए डालें एक नज़र

BSNL के इस रिचार्ज पैक में हुआ बड़ा बदलाव, जानने के लिए डालें एक नज़र



Posted Date: 10 Feb 2019

3645
View
         

सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड ने हाल ही में लांच किये गए 99 रुपये और 319 रुपये वाले रिचार्ज पैक में बड़ा बदलाव किया है। बता दें अभी तक ये दोनों रिचार्ज 26 और 90 दिनों की वैधता के साथ आते थे। लेकिन बदलाव के तहत कंपनी ने दोनों पैक की वैधता को घटा दिया है। वहीं दूसरी ओर BSNL ने पिछले साल सितंबर में लॉन्च किए अपने पॉपुलर 'बंपर ऑफर' की वैधता को एक बार फिर बढ़ा दिया है। BSNL Bumper Offer अब 30 अप्रैल 2019 तक उपलब्ध होगा और अब यूजर्स को प्रतिदिन अतिरिक्त 2.1 की जगह 2.2 जीबी डेटा मिलेगा। बता दें BSNL का यह ऑफर 186 रुपये से 2,099 रुपये तक के रीचार्ज प्लान के लिए वैध है।

खबरों के मुताबिक़ बीएसएनएल ने 99 रुपये वाले प्लान की वैधता को घटाकर 24 दिन कर दिया था और अब BSNL ने अपने 319 रुपये वाले प्लान की वैधता को भी कम कर दिया है।

BSNL का 319 रुपये वाला प्रीपेड प्लान अब 90 दिनों की वैधता के बजाय केवल 84 दिनों की वैलिडिटी के साथ आएगा।

सबसे पहले बात BSNL के 319 रुपये वाले प्रीपेड प्लान की। यह प्लान अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग (मुंबई और दिल्ली सर्किल को छोड़कर) के साथ आता है। बीएसएनएल यूजर्स को अब इस प्लान के साथ 90 दिनों की वैधता नहीं बल्कि 84 दिनों की वैलिडिटी मिलेगी। Telecom Talk ने सबसे पहले इस बात की जानकारी दी है।

बीएसएनएल ने पिछले महीने अपने 99 रुपये वाले प्रीपेड पैक में बदलाव किया था। BSNL के इस रीचार्ज पैक की वैधता 24 दिनों की हो गई है। बीएसएनएल प्रीपेड यूज़र अब दिल्ली और मुंबई सर्कल को छोड़कर अनलिमिटेड कॉल का मज़ा 24 दिनों तक उठा सकेंगे।

यह भी पढ़ें : भारत में कब और कितने कीमत पर लॉन्च होगा Redmi Note 7? यहां है जवाब

इस पैक में पर्सनलाइज़्ड रिंग बैक टोन का मुफ्त एक्सेस भी मिलेगा। 99 रुपये के रीचार्ज पैक में बदलाव करने के अलावा BSNL ने सिम रिप्लेसमेंट चार्ज को 10 रुपये से बढ़ाकर 100 रुपये करने का फैसला किया है।

याद करा दें कि कुछ दिनों पहले बीएसएनएल ने Airtel, Vodafone और Jio से मुकाबले के लिए अपने दो पोस्टपेड प्लान को रिवाइज़ किया था। बीएसएनएल (BSNL) ने यूजर्स को अधिक डेटा मुहैया कराने के उद्देश्य से 525 रुपये और 725 रुपये वाले दो पोस्टपेड प्लान को संशोधित किया था।

यह भी पढ़ें : आप भी आईफोन यूजर हैं तो सावधान क्योंकि ये IOS ऐप कर रहे हैं आपकी जासूसी


BY : Ankit Rastogi




Loading...




Loading...