राजनीति - कांग्रेस को झटका! एयर स्ट्राइक के सबूत मांगने को प्रवक्ता ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण, सौंपा इस्तीफा

कांग्रेस को झटका! एयर स्ट्राइक के सबूत मांगने को प्रवक्ता ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण, सौंपा इस्तीफा



Posted Date: 09 Mar 2019

353
View
         

पटना। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, पार्टी के दिग्गज नेता और बिहार कांग्रेस के प्रवक्ता विनोद शर्मा ने भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान स्थित बालाकोट में किए गये हमले के सबूत मांगे जानें को गलत करार दिया है। इसके साथ ही शर्मा ने पार्टी और प्रवक्ता पद से भी इस्तीफा दे दिया है।

त्यागपत्र देने के बाद विनोद शर्मा ने कहा, ‘लोग हमें और पार्टी को पाकिस्तान का एजेंट कहने लगे हैं। कांग्रेस पार्टी सेना से पाकिस्तान के बालाकोट में मारे गए आतंकियों की सूची मांगती रही। यह निश्चित रूप से किसी भी देश के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है कि कोई भी राजनीतिक पार्टी ऐसी बात करे।’

पार्टी हित से ज्यादा जरुरी राष्ट्रहित

शर्मा ने कहा, ‘यह तय है कि सेना ने जो बम गिराए हैं, उससे 70 फीट गहरे गड्ढे होते हैं। 70 फीट गड्ढा और वहां आग का जो गोला था, ऐसे में कोई आतंकी कैसे बचेगा? यह सोचने वाली बात है। लेकिन बार-बार इस तरह की बातें उठाकर राजनीति करना, मुझे पसंद नहीं आया। मैं पिछले 30 वर्षों से पार्टी में काम कर रहा था।

इस वजह से काफी दुखी मन से मैंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। पार्टीहित से ज्यादा राष्ट्रहित जरूरी है, इसलिए मैंने ऐसा किया।  उन्होंने कहा, ‘मैंने इस्तीफा देने से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को चिट्ठी भी लिखी और उन्हें सच्चाई से अवगत कराया। इससे पहले भी दर्जनों पत्र भेजकर यह कहा कि आम जनता की भावना को समझना चाहिए। पार्टी के कार्यकर्ताओं की भावना को समझना चाहिए।’

कांग्रेस अपने पथ से भटक रही

विनोद शर्मा ने कहा कि हमलोगों को लगा कि देश सबसे सर्वोपरि है। राष्ट्र सर्वोपरि है। कांग्रेस अपने पथ से भटक रही है। आज हम इंदिरा जी का 47 वर्षों से नाम लेते हैं कि उन्होंने पाकिस्तान के दो टुकड़े किए। ऐसा क्यों?

यह भी पढ़ें.. सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए अपने भविष्य को लेकर अल्पेश ठाकोर ने दिया यह बड़ा बयान

उस समय वाजपेयी जी ने भी इंदिरा जी की सराहना की थी। लेकिन आज दुर्भाग्य ये है कि हमारे नेता राहुल गांधी आम लोगों की भावना को नहीं समझ रहे हैं। सेना के पराक्रम और शौर्य को नीचा करने का काम कर रहे थे। ऐसी स्थिति में काफी दुखी मन से कांग्रेस पार्टी छोड़ना पड़ रहा है।

कांग्रेस नेताओं ने एयर स्ट्राइक पर उठाए थे सवाल

गौरतलब हो कि पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान के बालाकोट में की गई एय़र स्ट्राइक पर कई कांग्रेस नेताओं ने सवाल उठाए थे। कुछ दिन पहले ही कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा था कि उन्हें तब तक चैन नहीं आएगा जब तक वह आतंकियों की लाश नहीं देख लेते।

यह भी पढ़ें.. नीरव मोदी पर सरकार-विपक्ष में ज़ुबानी जंग, कांग्रेस ने कसा तंज़ तो बीजेपी भी नहीं रही पीछे

वहीं कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने भी विवादित ट्वीट किया था। इन बयानों को लेकर कांग्रेस प्रवक्ता विनोद शर्मा दुखी थे। शनिवार को उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया।


BY : shashank pandey




Loading...




Loading...