टेक्नोलॉजी - ये है दुनिया की सबसे महंगी कार, इसे खरीदना नहीं होगा आसान

ये है दुनिया की सबसे महंगी कार, इसे खरीदना नहीं होगा आसान



Posted Date: 07 Mar 2019

521
View
         

नई दिल्ली। रफ्तार के शौकीन लोग कार और मोटरसाइकिल में करोड़ों रुपए खर्च कर देते हैं। फइर चाहे वह कार टू सीटर ही क्यों न हो। लेकिन क्या आपने दुनिया की सबसे महंगी कार के बारे में सुना है। दरअसल 2019 के जिनेवा मोटर शो में दुनिया की सबसे महंगी कार पेश की गई है। यह कार फ्रांस की ऑटोमोबाइल कंपनी बुगाती ने बनाई है। इस कार का नाम है- Bugatti La Voiture Noire। जिसकी कीमत आंक पाना सबके बस की बात नहीं है, क्योंकि यह दुनिया की सबसे महंगी कार है।

इस कार की खूबियों के बारे में बात करें तो इसके सभी कंपोनेंट हैंडक्राफ्टेड हैं। यह कार पूरी तरह से कार्बन फाइबर बॉडी पर ग्लास ब्लैक फिनिश दिया गया है। इस कार की ग्रिल बुगाती वेरॉन या फिर चिरॉन की तुलना में ज्यादा शानदार दिखता है। कार के रियर में ग्रिल जैसा लुक दिया गया है और टेललाइट्स एक किनारे से दूसरे किनारे तक हैं। इसके रियर में 6 एग्जॉस्ट पाइप दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें : दस्तक देने को तैयार OnePlus 7 फ्लैगशिप स्मार्टफोन, लीक इमेज में मिली पॉप अप सेल्फी कैमरा की झलक

इस कार में चिरॉन वाला 8 लीटर, 16 सिलंडर वाला इंजन दिया गया है। यह इंजन 1479 बीएचपी का पॉवर और 1600 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। यह सुपर कार 2.4 सेकेंड्स में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। साथ ही इसकी टॉप स्पीड 420 किलोमीटर प्रतिघंटा है। कंपनी का दावा है कि इससे 100 किलोमीटर की दूरी तय करने के लिए मात्र 35.2 लीटर ही फ्यूल की खपत होगी। इस कार की कीमत के बारे में बात करें तो कंपनी ने इसकी कीमत 87 करोड़ रुपए तय की है।

यह भी पढ़ें : रिलायंस की बड़ी सौगात Jio Group Talk... ट्रायल वर्जन लांच, एक साथ कर सकेंगे 10 लोगों से बात


BY : Akhilesh Tiwari




Loading...




Loading...