खेल - हार्दिक-राहुल मामले में नया मोड़, COA ने किया मामला लोकपाल को सौंपने का फैसला

हार्दिक-राहुल मामले में नया मोड़, COA ने किया मामला लोकपाल को सौंपने का फैसला



Posted Date: 07 Mar 2019

984
View
         

नई दिल्ली। हार्दिक पंड्या और केएल राहुल का एक टीवी कार्यक्रम के दौरान महिलाओं को लेकर आपत्तिजनक टिपण्णी करने का मामला अब बीसीसीआई के नवनियुक्त लोकपाल डीके जैन को सौंपा जाएगा। भारतीय क्रिकेट का संचालन कर रही प्रशासकों की समिति (सीओए) गुरुवार को यह फैसला लिया है।

सुप्रीम कोर्ट ने विवादों से निपटने के लिए लोकपाल नियुक्त कर दिया है तो अब राहुल पंड्या से जुड़े मामले में भी वह फैसला करेंगे। ज्ञात हो कि फिल्म डायरेक्टर कारण जोहर के शो कॉफ़ी विद कारण में दोनों खिलाड़ियों ने अभद्र भाषा का प्रयोग किया था। जिसके लिए दोनों खिलाड़ियों को अस्थायी निलंबित किया गया था, लेकिन बाद में जांच लंबित होने तक उनका निलंबन वापस ले लिया गया।

सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायधीश जैन ने मंगलवार को पीटीआई से कहा था कि वह इंतजार कर रहे हैं कि सीओए उन्हें कोई मामला सौंपे और इनमें पांड्या और राहुल का मामला भी शामिल है। राहुल और पांड्या की टिप्पणियों से विवाद पैदा हो गया था और उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के बीच से स्वदेश भेज दिया गया था।

गुरुवार को पहली बार सीओए के नए सदस्य लेफ्टिनेंट जनरल रवि थोडगे भी बैठक में हिस्सा लेंगे। उन्हें पिछले महीने नियुक्त किया गया था और पिछली बैठक में उन्होंने फोन से अपनी बात रखी थी। चेयरमैन विनोद राय और डायना एडुल्जी सीओए के दो अन्य सदस्य हैं।

सीओए की बैठक में बीसीसीआई के आतंकवाद को पनाह देने वाले देशों के साथ संबंध समाप्त करने को लेकर लिखे गए पत्र पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के ढुलमुल रवैये पर भी चर्चा होने की संभावना है। आईसीसी ने बीसीसीआई का आग्रह यह कहकर नकार दिया था कि इस तरह के मामलों में उसकी कोई भूमिका नहीं है।

Also Read- 


BY : Ankit Singh




Loading...




Loading...