खेल - ऋषभ पंत बार-बार कर रहे थे गलती, बीच मैदान आगबबूला हुए कप्तान कोहली, देखें विडियो

ऋषभ पंत बार-बार कर रहे थे गलती, बीच मैदान आगबबूला हुए कप्तान कोहली, देखें विडियो



Posted Date: 11 Mar 2019

21
View
         

मोहाली। ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया के खिलाफ पांच मैचों की वन-डे सीरीज में जोरदार वापसी की। रविवार को मोहाली में खेले गए मुकाबले में भारत ने कंगारुवों को 359 रनों का विशाल लक्ष्य दिया। मजबूत स्कोर होने के बावजूद भी ऑस्ट्रेलिया ने ओवर शेष रहते ही जीत हसिल कर ली।

इसमें दो राय नहीं कि जैसे भारत की बल्लेबाई थी वैसे ही ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी भी थी। लेकिन इस बात को भी नाकारा नहीं जा सकता कि टीम इंडिया की गेंदबाजी सबसे निम्न स्तर पर थी। कई खिलाड़ियों ने अहम मौकों पर आसान कैच छोड़े। सबसे ज्यादा निराश किया युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत ने, जिसके बाद तो हताश होकर खुद विराट कोहली अपना संयम खोते नजर आए।

सोशल मीडिया पर कोहली के गुस्से का एक विडियो भी वायरल हो रहा है जिसमे साफ़ देखा जा सकता है कि पंत लगातार गलतिया कर रहे थे। अंत में कोहली भी अपना संयम खो देते है और मैदान पर ही अपनी भड़ास निकलने लगते है।

दरअसल, 43 ओवर के बाद ऑस्ट्रलिया का स्कोर 287 रन था और मैच जीतने के लिए 72 रन चाहिए थे। अगला ओवर युजवेंद्र चहल लेकर आए। अब तक पूरी दुनिया यह समझ चुकी थी कि अगर भारत को यह मैच जीतना है तो एश्टन टर्नर का आउट होना बेहद जरूरी है।

चहल ने पहली गेंद लेग साइड की ओर फेंकी। टर्नर क्रीज से बाहर निकल आए, लेकिन स्टंप के पीछे पंत उस गेंद को गैदर नहीं कर पाए और स्टंपिंग का शानदार मौका गंवाया। यह गेंद वाइड रही। उस वक्त टर्नर महज 38 रन बनाकर खेल रहे थे। इसी ओवर में अभी और बहुत कुछ होना बाकी था।

अगली गेंद वाइड गई। यानी ओवर शुरू होने से पहले ही 2 रन जा चुके थे। ओवर की तीसरी गेंद पर स्ट्राइक पर थे कैरी और पंत ने एक बार फिर गलती कर दी। इस गेंद पर भी बैट्समैन ने शॉट लगाने के लिए क्रीज छोड़ दी थी, लेकिन पंत इस बार भी गेंद नहीं पकड़ सके।

गेंद छिटकने के बाद भी ऋषभ के पास एक और मौका था। उन्होंने धोनी की तरह बिना देखे पीछे से स्टंप्स करने की कोशिश भी की लेकिन नाकाम रहे। ओवर में हुई दूसरी गलती से कप्तान कोहली बेहद नाराज दिखे। कैमरामैन ने जैसे ही उनपर फोकस किया, पूरी दुनिया ने साफ देखा कि भारतीय कप्तान किस हद तक गुस्सा थे।

इसके बाद से ट्रोलर्स ने सोशल मीडिया पर पन्त को ट्रोल भी करना शुरू कर दिया। कई लोगों ने तो ये भी कहा कि सब धोनी नहीं हो सकते।

यहां देखें विडियो-


BY : Ankit Singh




Loading...




Loading...