खेल - जब एक भाले के वार से सिमटे चीन-पाकिस्तान, धड़क उठा ‘भारतीय सोशल मीडिया’ का दिल

जब एक भाले के वार से सिमटे चीन-पाकिस्तान, धड़क उठा ‘भारतीय सोशल मीडिया’ का दिल



Posted Date: 28 Aug 2018

27
View
         

नई दिल्ली। पड़ोसी देश चीन और पाकिस्तान से जुड़े मतभेद और विवादों की खबरें अक्सर भारतीयों के दिलों में एक टीस पैदा करती हैं। लेकिन हाल ही में कुछ ऐसा हुआ जिसका जश्न पूरा भारत मना रहा है। साथ ही सोशल मीडिया पर भी भारतीय इसके लिए खुशी जाहिर कर रहे हैं। दरअसल भारत के एक बेटे ने एशियाई खेलों में चीन और पाकिस्तान दोनों को एक ही वार से परास्त कर पीछे छोड़ दिया और भारत के नाम स्वर्ण पदक करा दिया।

बता दें बात कर रहे हैं भाला फेक प्रतियोगिता में भाग लेने वाले खिलाड़ी नीरज चोपड़ा की। सोमवार को भाला फेंक में चोपड़ा ने स्वर्ण पदक हासिल किया और इतिहास रच दिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर हर किसी ने चोपड़ा की तारीफों में कसीदे पढ़े। लेकिन इस बीच कुछ ऐसा स्पेशल भी हुआ जो सोशल मीडिया को भा गया।

बता दें नीरज की जीत का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो उस वक्त का है, जब नीरज चोपड़ा को मेडल मिल रहा था और तीनों देशों का राष्ट्रीय ध्वज ऊपर जा रहा था। जब तस्वीर में भारत नंबर एक, चीन नंबर दो और पाकिस्तान नंबर तीन है। नीरज की इस जीत को सोशल मीडिया ने भी दिल खोल कर मनाया।

सोशल मीडिया पर लगातार नीरज चोपड़ा की मेडल सेरेमनी का वीडियो वायरल हो रहा है। इस दौरान राष्ट्रगान, तिरंगा ऊपर जाते हुए और दर्शकों की नम आंखों को दिखाया गया है।

यह भी पढ़ें : 18वें एशियाई खेलों में भारतीय खिलाडियों का शानदार प्रदर्शन जारी, नीरज का गोल्ड तो धरुन, सुधा और नीना की चांदी

बता दें नीरज चोपड़ा की जीत कोई साधारण इसलिए नहीं है क्योंकि नीरज चोपड़ा ने पाकिस्तान और चीन को हराकर यह गोल्ड मेडल जीता है।

भाला फेंक के इस मुकाबले में चीन के लियु क्विझेन ने रजत पदक जीता, वह नीरज से काफी पीछे 82.22 मीटर ही भाला फेंक पाए। पाकिस्तान के अरशद नदीम ने 80.75 मीटर के प्रयास से कांस्य पदक हासिल किया।

गौरतलब है कि चीन और पाकिस्तान के साथ हमारे देश के कई तरह के विवाद लगातार चलते आ रहे हैं। ऐसे में भारतीयों की भावनाएं इन देशों से जुड़ी खबरों पर लगातार बनी रहती हैं।

यह भी पढ़ें : Asian Games 2018: नीरज चोपड़ा ने जेवलिन थ्रो में रचा इतिहास, भारत के झोली में आया 8वां गोल्ड

अब अगर किसी मुकाबले में भारत का कोई बेटा चीन और पाकिस्तान दोनों को हरा दे, तो जाहिर है कि हर किसी के लिए ये एक बड़ी बात होगी।


BY : Ankit Rastogi


Loading...





Loading...
Loading...