टेक्नोलॉजी - चीनी मोबाइल ब्रांड Homtom ने भारत में रखा कदम, अन्य मोबाइल कंपनियों पर मंडराया खतरा!

चीनी मोबाइल ब्रांड Homtom ने भारत में रखा कदम, अन्य मोबाइल कंपनियों पर मंडराया खतरा!



Posted Date: 24 Aug 2018

37
View
         

नई दिल्ली। तेजी से विकसित होते स्मार्टफोन बाजार में अपना मार्केट शेयर बढ़ाने के उद्देश्य के साथ चीनी हैंडसेट निर्माता होमटोम मिड रेंज सेगमेंट में स्मार्टफोन की नई सीरीज के साथ भारतीय बाजार में उतरने जा रही है। कंपनी फ्लैगशिप इवेंट के दौरान तीन स्मार्टफोन-एच-1, एच-3 और एच-5 लांच किए गए। ये स्मार्टफोन मिड रेंज सेगमेंट के हैं और ये आम लोगों की पहुंच में हैं। अपने क्लास में बेस्ट माने जाने वाले कई शानदार फीचर्स से लैस ये फोन्स एंड्रायड ओरियो 8.1 आपरेटिंग सिस्टम पर चलते हैं। तीनों स्मार्टफोन तीन साल की वारंटी और दो बार स्क्रीन रिप्लेसमेंट के साथ है।

कंपनी ने जानकारी दी है कि वो भारत में अपने संचालन के पहले साल में ही पर्याप्त मार्केट शेयर हासिल करना चाहती है। साथ ही कंपनी मेक इन इण्डिया के तहत भारत में निर्माण को बढ़ावा देगी और स्थानीय ग्राहकों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए भारतीय ग्राहकों को सर्वश्रेष्ठ गुणवत्ता के उत्पाद उपलब्ध कराएगी।

इसी कारण कम्पनी ने लोगों तक अपनी पहुंच बनाने का फैसला किया है और इसी उद्देश्य की पूर्ति के लिए उसने लोगों को काम पर रखने, प्रशिक्षित करने के साथ-साथ भारत में बड़ी संख्या में साझीदार बनाने का निर्णय लिया है। इसके तहत कंपनी अगले 3-4 महीनों में 600 करोड़ का निवेश करेगी। इसके लिए उसने विनिर्माण कंपनी CKD से हाथ मिलाया है।

स्मार्टफोन का यह ब्रांड शेन्जेन झौजी हेनगोंग टेक्नोलॉजी कंपनी लिमिटेड का हिस्सा है। शेन्जेन की चीन के अलावा दक्षिण एशिया, मध्य पूर्व, अफ्रीका, यूरोप, लैटिन अमेरिका और उत्तरी अमेरिका जैसे विभिन्न भौगोलिक क्षेत्रों में पहले से ही वैश्विक उपस्थिति है। होमटोम ने हाल ही में दिल्ली के करीब नोएडा में अपने कार्यालय का उद्घाटन करके अपनी भौगोलिक सीमा का विस्तार किया और देश भर में अपने व्यापार के सुचारू संचालन के लिए विभिन्न वर्टिकल्स के लिए प्रमुख नियुक्त किए।

होमटम इस साल के अंत तक 3 और स्मार्टफोन लांच करेगा, जिसमें से 2 हैंडसेट दिवाली पर पेश किये जा सकते है।


BY : ANKIT SINGH


Loading...





Loading...
Loading...