राजनीति - मोदी के गढ़ में 58 साल बाद कांग्रेस की CWC बैठक, गुजरात फतह के लिए राहुल लेंगे हार्दिक का सहारा

मोदी के गढ़ में 58 साल बाद कांग्रेस की CWC बैठक, गुजरात फतह के लिए राहुल लेंगे हार्दिक का सहारा



Posted Date: 12 Mar 2019

42
View
         

अहमदाबाद। लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही इसकी उल्टी गिनती शुरु हो गई है। सभी राजनीतिक दल चुनावी अखाड़े में उतरने के लिए कमर कस चुके हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जहां आम चुनाव के प्रचार की शुरुआत उत्तर प्रदेश से कर रहे हैं। वहीं कांग्रेस ने अपना प्रचार अभियान मोदी और बीजेपी के गढ़ यानी गुजरात से शुरु करने का निर्णय किया है।

इस बावत पार्टी आज कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक करने जा रही है। इस बैठक में कांग्रेस लोकसभा चुनाव के लिए अपनी रणनीति को अंतिम रूप देगी और प्रचार अभियान का बिगुल फूंकेगी। बता दें, मंगलवार को होने वाली कांग्रेस की यह बैठक 58 साल बाद हो रही है, इससे पहले 1961 में हुई थी।

गांधी आश्रम में प्रार्थना सभा

मिली जानकारी के मुताबिक, कार्यसमिति की बैठक के पहले पार्टी के वरिष्ठ नेता एक प्रार्थना सभा में हिस्सा लेने के लिए अहमदाबाद के गांधी आश्रम जाएंगे। इस दौरान सभी नेता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देंगे।

सोनिया-राहुल होंगे जन संकल्प रैली में शामिल

कांग्रेस के प्रदेश इकाई अध्यक्ष अमित चावड़ा ने बताया कि सीडब्ल्यूसी बैठक के बाद गांधीनगर के अडालज में राहुल गांधी, सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह समेत कांग्रेस के तमाम वरिष्ठ नेता जनसंकल्प रैली में हिस्सा लेंगे। इस दौरान कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के भी शामिल होने की संभवाना है।

आम चुनाव की रणनीतियां तैयार करेंगे वरिष्ठ नेता

गौरतलब हो कि 11 अप्रैल से लोकसभा चुनाव का आगाज हो रहा है। इसको लेकर कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और शीर्ष आलाकमान आज सीडब्ल्यूसी बैठक करेंगे। जहां सभी नेता आम चुनाव की रणनीतियों और समीकरण पर चर्छा करें। इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस के तमाम वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे। बैठक में कृषि, आर्थिक संकट, बेरोजगारी, महिला सुरक्षा के मुद्दों पर नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार को हटाने पर भी चर्चा होगी।

यह भी पढ़ें.. गुजरात में कांग्रेस से टूटा एक और विधायक, 4 दिन में 3 ने छोड़ी पार्टी

कांग्रेस में शामिल होंगे पाटीदार नेता हार्दिक पटेल

उधर, पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, सीडब्ल्यूसी बैठक के बादपाटीदार नेता हार्दिक पटेल को लेकर बड़ी खबर मिल सकती है। बताया जा रहा है कि हार्दिक कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा चुनाव में उतर सकते हैं। राहुल की मौजूदगी में हार्दिक पटेल पार्टी में शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें.. चुनाव तारीखों पर सवाल उठा रहे नेताओं को ओवैसी का जवाब, कहा- रमाजान से वोटिंग पर कोई प्रभाव नहीं


BY : shashank pandey




Loading...




Loading...