टेक्नोलॉजी - 6 हजार से भी कम में वाटरड्रॉप नॉच, डुअल रियर कैमरा सेटअप और फिंगरप्रिंट सेंसर वाला बेहतरीन स्मार्टफोन

6 हजार से भी कम में वाटरड्रॉप नॉच, डुअल रियर कैमरा सेटअप और फिंगरप्रिंट सेंसर वाला बेहतरीन स्मार्टफोन



Posted Date: 06 Feb 2019

1988
View
         

स्मार्टफोन बनाने वाली दिग्गज कंपनी Coolpad ने बीते साल दिसंबर माह में लांच किये गए अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन Coolpad Cool 3 को अब भारतीय बाजार में पेश कर दिया है। कंपनी ने अपने इस शानदार हैंडसेट को गोल्बल मार्केट में मेगा सीरीज़ के तहत पेश किया था। इसके साथ ही उस दौरान कंपनी ने दो अन्य स्मार्टफोन भी लांच किये थे। फिलहाल अभी इन तीनों में से Coolpad Cool 3 भारतीय ग्राहकों के लिए उपलब्ध कराया गया है। कंपनी ने इस हैंडसेट में जान फूंकने के लिए 3000 एमएएच की दमदार बैटरी दी हैं।

बता दें यह स्मार्टफोन वाटरड्रॉप नॉच, डुअल रियर कैमरा सेटअप और रियर फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आता है। ख़ास यह है कि यह एक लोएस्ट बजट स्मार्टफोन है, जो आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 9 पाई पर चलेगा और यह डुअल सिम सपोर्ट से लैस है।

खबरों के मुताबिक़ डुअल-सिम Coolpad Cool 3 एंड्रॉयड 9 पाई पर चलता है। फोन में 5.71 इंच का एचडी+ (720x1500 पिक्सल) डिस्प्ले है। इसमें 1.3 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर यूनीसॉक प्रोसेसर के साथ 2 जीबी रैम दिए गए हैं। इनबिल्ट स्टोरेज 16 जीबी है और ज़रूरत पड़ने पर 128 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल किया जा सकेगा।

पिछले हिस्से पर Coolpad Cool 3 में 8 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है और सेकेंडरी कैमरा 0.3 मेगापिक्सल का है। सेल्फी के लिए हैंडसेट में 5 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है। स्मार्टफोन में 3,000 एमएएच की बैटरी है। कनेक्टिविटी फीचर में ब्लूटूथ 4.1, वाई-फाई और 4जी वीओएलटीई शामिल हैं।

Coolpad Cool 3 की भारत में कीमत और उपलब्धता की बात करें तो इसे 5999 रुपये में बेचा जाएगा। यह ऑफलाइन के साथ ऑनलाइन मार्केट में भी उपलब्ध होगा।

फिलहाल रिलीज की तारीख के बारे अभी नहीं बताया गया है। स्मार्टफोन मिडनाइट ब्लू, रूबी ब्लैक, ओसियन इंडिगो और टेल ग्रीन रंग में मिलेगा।

यह भी पढ़ें : इंतज़ार ख़त्म... आज उठेगा Oppo K1 से पर्दा, इसमें है इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660

जैसा कि हमने आपको बताया, Coolpad Cool 3 में वाटरड्रॉप नॉच है जिसमें सेल्फी कैमरे को जगह मिली है। निचले हिस्से पर चिन है। पिछले हिस्से पर वर्टिकल पोज़ीशन में डुअल कैमरा सेटअप और फिंगरप्रिंट सेंसर है। वॉल्यूम और पावर बटन दायीं तरफ हैं। डुअल सिम ट्रे को बायीं तरफ जगह मिली है। फोन फेस अनलॉक सपोर्ट करता है।

यह भी पढ़ें : अब नेटवर्क न होने पर भी कर सकेंगे Call, बस डाउनलोड करना होगा ये ऐप


BY : Ankit Rastogi




Loading...




Loading...