आजमगढ़ - आज़मगढ़ जिले में मतगणना स्थल को लेकर हुआ बड़ा फेरबदल, जानें अब कहां होगी वोटों की गिनती

आज़मगढ़ जिले में मतगणना स्थल को लेकर हुआ बड़ा फेरबदल, जानें अब कहां होगी वोटों की गिनती



Posted Date: 13 Mar 2019

22
View
         

आज़मगढ़। प्रदेश में 23 मई को होने वाली मतगणना के लिए जिला प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी है। इसके लिए स्ट्रॉंग रूम सहित मतगणना स्थल की तलाश जिला प्रशासन द्वारा तेजी से की जा रही है। वहीँ आजमगढ़ जिले के दोनों लोकसभा क्षेत्र के मतगणना स्थल में फेर बदल भी की गई है।

इस बार लोकसभा क्षेत्र लालगंज (सुरक्षित) का मतगणना स्थल कारगार से आगे चकवल स्थित एफसीआई गोदाम में बना है। साथ ही आजमगढ़ (सदर) का भी मतगणना स्थल इस गोदाम में होने की संभावना जताई जा रही है। पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में पांच विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना एफसीआई और पांच विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना कृषि विश्वविद्यालय कोटवा में हुई थी।

अब कृषि विश्वविद्यालय में शिक्षण कार्य शुरू होने के कारण वोटों की गिनती नहीं की जा सकती। जिसके कारण अब प्रशासन को नए विकल्प तलाशना होगा। जहां पर मतगणना को सुचारू रूप से किया जा सके।

बुधवार (12मार्च) को जिला प्रशासन द्वारा एक बैठक की गई जिसमें मुख्य विकास अधिकारी / आरओ लालगंज संसदीय क्षेत्र डीएसी उपाध्याय ने अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेन्द्र सिंह, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी बृजेश चन्द्र श्रीवास्तव और बिजली विभाग और लोक निर्माण विभाग के एक्सईएन के साथ और भी कई अधिकारी मौजूद रहें। बैठक के बाद सभी अधिकारियों ने चकवल स्थित एफसीआई गोदाम का निरीक्षण भी किया।

बैठक में सम्मलित अपर जिला अधिकारी ने बताया कि आजमगढ़ संसदीय क्षेत्र की मतगणना बेलईसा स्थित एफसीआई गोदाम में लगभग सुनिश्चित है, लेकिन चकवल स्थित एफसीआई गोदाम में लालगंज संसदीय क्षेत्र के मतों की मतगणना करे जाने पर अभी अंतिम फैसला जिलाधिकारी लेंगे।

बता दें कि आज़मगढ़ जिले में 12 मई को मतदान होगा। जिसको देखते हुए जिलाप्रशासन ने पोलिंग बूथ पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम करना शुरू कर दिया है।        


BY : Saheefah Khan




Loading...




Loading...