खेल - जिस मैदान पर धोनी ने सीखा बल्ला पकड़ना, क्या उसी ग्राउंड पर खेलेंगे 'विदाई' मैच!

जिस मैदान पर धोनी ने सीखा बल्ला पकड़ना, क्या उसी ग्राउंड पर खेलेंगे 'विदाई' मैच!



Posted Date: 07 Mar 2019

1099
View
         

रांची। आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो मैचों में रोमांचक जीत हासिल करने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम शुक्रवार को महेंद्र सिंह धोनी के गृहनगर जेएससीए अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में तीसरे मैच में उतरेगी, जहां उसकी कोशिश सीरीज अपने नाम करने की होगी।

वहीं टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लिए शुक्रवार का दिन बेहद भावुक हो सकता है। माही शुक्रवार को जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा वन-डे खेलने उतरेंगे तो संभवतः रांची में उनका अंतिम अंतरराष्ट्रीय मैच हो सकता है। 37 वर्षीय धोनी उम्र के जिस पड़ाव पर हैं, उसे देखते हुए यह संभावना बन रही है कि अपने घर में उनका यह आखिरी मैच होगा।

15 साल के करियर में 340 वन-डे खेल चुके धोनी ने जिस शहर और मैदान में क्रिकेट का ककहरा सीखा। उस मैदान पर शुक्रवार को वो आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेंगे। यह बात हम नहीं कह रहे हैं, बल्कि क्रिकेट पंडित सहित दर्शक और धोनी के फैंस के मन में यह बात घर कर रही है। 2004 में अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत करने वाले एमएस धोनी पांच साल पहले यानी साल 2014 में टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि वह 2019 विश्व कप के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। अगर ऐसा होता है तो 8 मार्च को रांची में खेला जाने वाला मैच उनके शहर में आखिरी मैच के रूप में होगा। धोनी ने इस मैदान पर अब तक तीन वन-डे खेले और सिर्फ 21 रन बनाए हैं। ऐसे में वे शुक्रवार को बड़ी पारी खेलकर इसे यादगार बनाना चाहेंगे।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान धोनी टीम इंडिया के साथ बिताए हर पल को यादगार बनाना चाहते हैं इसलिए उन्होंने तीसरे वनडे से पहले टीम इंडिया के खिलाड़ियों के लिए अपने फार्महाउस में डिनर पार्टी रखी। धोनी बुधवार को डिनर पार्टी के लिए अपने साथी खिलाड़ियों का आमंत्रित किया। इस पार्टी का फोटो स्पिनर युजवेंद्र चहल ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। चहल ने फोटो शेयर करते हुए लिखा, 'शुक्रिया एमएस धोनी भाई और साक्षी भाभी।'

अब धोनी इंटरनेशनल वनडे क्रिकेट आगे भी खेलते रहेंगे है या नहीं ये तो कल के मैच के बाद ही पता चल पाएगा। वहीं कुछ लोगों का यह भी कहना है कि उम्र के इस पड़ाव पर धोनी जिस तरह से फिर दीखते है, उससे यह कहना जल्दबाजी होगी कि रांची में धोनी अपना आखिरी मैच खेलेंगे। फिलहाल पांच मैचों की सीरीज में भारत 2-0 से आगे है। उसने पहले हैदराबाद और फिर नागपुर में जीत हासिल की थी।

इन दोनों मैचों में भारत ने बेहद रोमांचक तरीके से जीत हासिल की थी। जिस तरह से दोनों मैचों में आस्ट्रेलिया ने प्रदर्शन किया था उस लिहाज से पूरी उम्मीद है कि वह तीसरे मैच में भी भारत को कड़ी टक्कर देगी। आस्ट्रेलिया के लिए यह मैच बेहद अहम है क्योंकि इस मैच में हार उसे सीरीज से बाहर कर देगी।

हार्दिक-राहुल मामले में नया मोड़, COA ने किया मामला लोकपाल को सौंपने का फैसला


BY : Ankit Singh




Loading...




Loading...