खेल - आखिरी T20 मैच के दौरान कौन सी बड़ी गलती कर बैठे दिनेश कार्तिक? सोशल मीडिया पर हो रहे ट्रोल

आखिरी T20 मैच के दौरान कौन सी बड़ी गलती कर बैठे दिनेश कार्तिक? सोशल मीडिया पर हो रहे ट्रोल



Posted Date: 11 Feb 2019

3186
View
         

नई दिल्ली। न्यूलीलैंड दौरे पर अपनी शानदार परफार्मेंस की बदौलत टेस्ट और वनडे सीरीज फतह करने वाली भारतीय टीम टूर का अंत सकारात्मक रुप से नहीं कर सकी है। कीवी टीम के खिलाफ रविवार को सेडन पार्क में खेले गए तीसरे टी20 मुकाबले में भारत को 4 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इसके साथ ही टीम ने तीन मैचों की टी20 सीरीज 2-1 से गंवा दी। इस मैच में हार की कई वजहें रहीं। टीम ने खराब गेंदबाजी की औऱ क्षेत्ररक्षण उससे भी घटिया रहा। लेकिन सोशल मीडिया पर नज़र डालें तो भारतीय टीम सिर्फ एक वजह से हारी और वह है दिनेश कार्तिक और अंतिम ओवर में उनके द्वारा लिया एक फैसला।

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार को दिनेश कार्तिक ने अंतिम ओर में एक ऐसा फैसला लिया, जिसके चलते वह विलेन बन गए। फैंस इस हार की वजह दिनेश कार्तिक द्वारा मैच के आखिरी ओवर की तीसरी गेंद पर सिंगल रन नहीं लेने को मान रहे हैं। हुआ यूं कि मैच रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुका था और भारत को आखिरी ओवर में जीत के लिए 16 रनों की दरकार थी। न्यूजीलैंड की तरफ से इस ओवर में टिम सऊदी गेंदबाजी करने के लिए आए। टिम सऊदी ने आखिरी ओवर की पहली गेंद डाली जिस पर दिनेश कार्तिक ने दो रन दौड़ लिए।

और यूं कार्तिक बन गए विलेन...

इसके बाद आखिरी ओवर की दूसरी गेंद सऊदी ने वाइड डाली लेकिन, कार्तिक के ऑफ स्टंप के बाहर जाकर शॉट खेलने के प्रयास के कारण अंपायर ने उसे वाइड़ बॉल नहीं दिया और गेंद डॉट रही। सऊदी के आखिरी ओवर की तीसरी गेंद पर सबसे बड़ा बवाल तब हुआ जब कार्तिक ने सिंगल रन लेने से मना कर दिया था जबकि दूसरी तरफ क्रुणाल पंड्या बहुत अच्छी तरह गेंद को हिट कर रहे थे। कार्तिक के सिंगल रन नहीं लेने के कारण अब भारत को 3 गेंद में 14 रनों की जरूरत थी।

भारतीय टीम का बड़ा सपना हुआ चकनाचूर

सऊदी के आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर कार्तिक ने एक रन लिया, जिसके बाद भारत को दो गेंद पर 13 रन चाहिए थे। सऊदी की पांचवीं गेंद पर क्रुणाल पंड्या ने एक रन लिया।अब भारत के हाथ से मैच निकल चुका था और टीम इंडिया को एक गेंद पर 12 रन चाहिए थे। सऊदी ने आखिरी ओवर की आखिरी गेंद वाइड डाली। इसके बाद भारत को एक गेंद पर 11 रनों की दरकार थी।

यह भी पढ़ें.. क्रिकेट का सुखद पल : धोनी का ‘धागा खोलने वाले’ खिलाड़ी ने आगामी विश्वकप के लिए जताया सिर्फ माही पर भरोसा

जब सऊदी ने दोबारा इस गेंद को फेंका तो कार्तिक ने छक्का जड़ दिया, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी और भारत यह मैच 4 रन से हार गया। इसी के साथ ही भारत का पहली बार इस देश में द्विपक्षीय टी-20 इंटरनेशनल सीरीज जीतने का सपना भी टूट गया। बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार को हुए इस मैच में अगर भारत जीत दर्द करता तो वह न सिर्फ यह मैच बल्कि मेजबान देश के खिलाफ पहली बाइलैटरल टी-20 इंटरनेशनल सीरीज भी जीत जाता।

यह भी पढ़ें.. कोसों पीछे रह गए क्रिस्टियानो , इस मामले में दुनिया के सभी फुटबॉलर से आगे निकले मेसी


BY : shashank pandey




Loading...




Loading...