अंतरराष्ट्रीय - डोनाल्ड ट्रम्प के स्कूल ने खोली उनके पढ़ाई की पोल, पूर्व निजी वकील ने भी बताया पूरा सच

डोनाल्ड ट्रम्प के स्कूल ने खोली उनके पढ़ाई की पोल, पूर्व निजी वकील ने भी बताया पूरा सच



Posted Date: 07 Mar 2019

1047
View
         

वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी पढ़ाई को लेकर अक्सर ये कहते हैं कि वो बचपन में बहुत मेघावी छात्र थे और उनके शिक्षक उनके बहुत प्रभावित रहते थे। लेकिन ट्रंप के पूराने वकील और स्कूल ने उनके इस दावे की हवा निकाल दी। अमेरिका के प्रमुख अखबार वॉशिंगटन पोस्ट ने अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि ट्रंप के सहयोगियों के दबाव के चलते अमेरिका की एक सैन्य अकादमी ने ट्रंप की किशोरावस्था के दौरान के उनके शैक्षणिक रिकॉर्ड साल 2011 में छिपा लिए थे।

वहीं ट्रंप के पूर्व निजी वकील माइकल कोहेन ने पिछले सप्ताह कांग्रेस समिति को गवाही दी थी कि उन्होंने स्कूल को ट्रंप का ग्रेड सार्वजनिक न करने की हिदायत दी थी और ऐसा नहीं करने पर मुकदमे में फंसाने की धमकी दी थी।

बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप अपनी पढ़ाई को लेकर अकसर यह कहते हैं कि बचपन में वो बहुत मेधावी छात्र थे। ट्रंप ने 1959 से सैन्य स्कूल में पांच साल बिताए थे। ट्रंप के मुताबिक उनके माता-पिता उन्हें अनुशासित बनाना चाहते थे।

सैन्य स्कूल के हेडमास्टर रहे इवान जोंस ने वाशिंगटन पोस्ट को बताया कि निजी स्कूल के अधीक्षक काफी डरे सहमे हुए मेरे पास आए, क्योंकि उनसे स्कूल के पूर्व छात्र एवं ट्रंप के दोस्तों ने उनके शैक्षणिक रिकॉर्ड गुप्त रखने को कहा था। स्कूल के अधीक्षक या निदेशक रहे कोवरडेल ने बताया कि उन्होंने ट्रंप का रिकॉर्ड सौंपने के स्कूल के ट्रस्टी बोर्ड का अनुरोध खारिज कर दिया था।

मालूम हो कि डोनाल्ड ट्रंप ने 2016 में अमेरिका के राष्ट्रपति चुनावों के दौरान तत्कालीन राष्ट्रपति बराक ओबामा को अपना शैक्षणिक रिकॉर्ड सार्वजनिक करने की चुनौती दी थी। ट्रंप ने कहा था, 'उन्हें हैरत है कि ऐसा बुरा छात्र आईवी लीग स्कूल में पढ़ता था'

Also Read-


BY : Ankit Singh




Loading...




Loading...