राष्ट्रीय - डॉ कफील ने खोली सीएम योगी की पोल, कहा- राजनीतिक लाभ के लिए झूठ बोल रहे मुख्यमंत्री

डॉ कफील ने खोली सीएम योगी की पोल, कहा- राजनीतिक लाभ के लिए झूठ बोल रहे मुख्यमंत्री



Posted Date: 27 Aug 2018

20
View
         

गोरखपुर। बीते वर्ष गोरखपुर के बीआडी मेडिकल कॉलेज में बच्चों की मौत के मामले ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया था। मामले को लेकर तत्कालीन सीएम योगी आदित्यनाथ समेत बीजेपी की काफी किरकिरी हुई थी। इसी मामले को लेकर हाल ही में सीएम योगी ने यह बयान दिया है कि उस दौरान बच्चों की मौत ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई थी। यह वहां की आंतरिक राजनीति का मसला था। योगी के इस बयान को झूठा करार देते हुए डॉ कफील खान ने कहा है कि सीएम राजनीतिक लाभ के लिए झूठ बोल रहे हैं। उन्होंने कहा है कि हादसे के एक साल बाद योगी बच्चों की मौत पर राजनीति कर रहे हैं।

सरकार ने खुद स्वीकार किया कि बच्चों की मौत ऑक्सीजन की कमी से हुई

डॉ कफील खान ने योगी के झूठ की पोल खोलते हुए कहा कि इलाहाबाद हाईकोर्ट में सरकार ने दिए अपने हलफनामे में खुद कहा है कि बच्चों की मौत ऑक्सीजन की कमी की वजह से हुई थी। क्योंकि ऑक्सीजन सप्लाई के लिए भुगतान नहीं किया गया था। उन्होंने कहा कि एक आरटीआई के जवाब में भी सरकार ने इस बात को स्वीकार किया है किऑक्सीजन सिलिंडर का भुगतान विक्रेता को नहीं किया गया। जिस वजह से मेडिकल कॉलेज में सिलिंडरों की कमी हुई। कफील ने आरोप लगाते हुए कहा कि सीएम यह सब इस मामले में स्वास्थ्य मंत्री को बचाने के लिए कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें : नोबेल पुरस्कार विजेता अमर्त्य सेन ने कहा- 2019 में बीजेपी को हराना होगा, भाजपा ने दिया ये जवाब

 

सीएम योगी द्वारा दिए गए इस बयान कि बच्चों की मौत ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई थी, पर विपक्ष ने भी उनपर जमकर निशाना साधा है। मामले पर विपक्ष का कहना है कि योगी अपनी असफलता छिपाने के लिए अनाप-शनाप बातें कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें : मोदी को मनमोहन की चिट्ठी, कहा- नेहरु से जुड़ी यादें न मिटाएं


BY : INDRESH YADAV


Loading...





Loading...
Loading...