आजमगढ़ - सालों से गंदी पड़ी नालियों के चलते ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन, सफाईकर्मियों के विरूद्ध दिया शिकायती पत्र

सालों से गंदी पड़ी नालियों के चलते ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन, सफाईकर्मियों के विरूद्ध दिया शिकायती पत्र



Posted Date: 10 Mar 2019

22
View
         

आज़मगढ़। देश में स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है, जिसके तहत चारों तरफ साफ-सफाई का माहौल व्याप्त हैै। सड़कों व नालियों की साफ-सफाई पर विशेष ध्यान जा रहा है। ऐसे में जिले का एक गांव है जो इस सुविधा से वंचित है। यहां की नालियां ठसा-ठस भरी पड़ी हैं। महीनों बीत जाते है पर कोई नालियां साफ करने नहीं आता। ऐसे में ग्रामीण खुद नालियां साफ करने के लिए मैदान में उतर आए और इसके साथ ही सफाई कर्मियों के विरूद्ध प्रदर्शन किया।

बता दें पूरा मामला अहरौला विकास खंड के पुरा दुबे गांव का है। यहां नालियों की सफाई सालों से नहीं हुई है, जिसके कारण यह जाम हो गई हैं। गांव में जो सफाईकर्मी तैनात हैं। उनका सफाई से कोई लेना-देना ही नहीं है।

नालियों की साफ-सफाई न होने से उसका गंदा पानी ऊपर तक लबा-लब भरकर सड़कों पर उतर आया है, जिससे पूरे गांव में दुर्गंध फैली हुई है। इससे ग्रामीणों को काफी खतरनाक बीमारियों का खतरा बना हुआ है।

कई बार ग्रामीणों ने इसकी शिकायत ब्लाक पर की, लेकिन इस पर केई सुनवाई नहीं हुई, जिसके कारण ग्रामीण खुद मैदान में उतर आए और लबा-लबा भरी नालियों की साफ-सफाई की।

ग्रामीणों ने नाली की सफाई करने के साथ ही गांव में ही सफाईकर्मियों के खिलाफ प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने जमकर नारेबाजी की और सफाईकर्मियों पर कार्यवाही की मांग की।

ग्रामीणों का कहना है कि यहां कुछ दिनों के बाद शादी विवाह का आयोजन है। ऐसे में गंदगी फैली हुई है।

ग्रामीणों ने प्रदर्शन करने के साथ-साथ गांव को स्वच्छ करने और नालियों की समय-समय पर साफ-सफाई की मांग की। इसके बाद ग्रामीणों ने अहरौला बीडीओ को सफाईकर्मियों के विरूद्ध शिकायती पत्र दिया।

Read Also -

लोकसभा चुनाव 2019 : मतदाताओं को जागरुक करेंगी महिला सश्कितकरण की प्रतीक शहर की विभा गोयल

लोकसभा चुनाव 2019 : अखिलेश यादव लड़ेंगे आज़मगढ़ से चुनाव? सियासी गलियारों में मची हलचल


BY : Abdul Mannan




Loading...




Loading...