राष्ट्रीय - सेना को बड़ी कामयाबी, पुलवामा हमले का मास्टरमाइंड आतंकी सज्जाद त्राल एनकाउंटर में मारा गया

सेना को बड़ी कामयाबी, पुलवामा हमले का मास्टरमाइंड आतंकी सज्जाद त्राल एनकाउंटर में मारा गया



Posted Date: 11 Mar 2019

28
View
         

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले के बाद से राज्य में स्थिति तनावपूर्ण हैं। घाटी में सेना और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ की खबरें लगातार सामने आ रही हैं। इसी क्रम में रविवार को सुरक्षाबलों और दहशतगर्दों के बीच मुठभेड़ हुई। इस दौरान सेना को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, पुलावामा के त्राल स्थित पिंगलिश गांव में आतंकियों के छुपे होने की सूचना के बाद सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया। चारों ओर से घिरे होने के बाद दहशतगर्दोंने सेना पर गोलीबारी शुरु कर दी। सेना ने भी जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरु हो गई।

पुलवामा हमले का मास्टरमाइंड ढेर

एनकाउंटर में तीन आतंकियों को मार गिराया गया। तीनों दहशतगर्द जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े हुए थे। आतंकियों की शिनाख्त हो गई है। इनमें एक पाकिस्तान का आतंकी मारा गया है, जबकि एक आतंकी सज्जाद है।

ज्ञात हो कि पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सज्जाद की कार का ही इस्तेमाल किया गया था। एनकाउंटर की जगह से हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया है। उनके पास से मिले सामानों से आतंकियों के जैश से जुड़े होने की पुष्टि हुई है।

मकान में छिपे हुए थे आतंकी

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, ‘ रविवार को सुरक्षा बलों ने छिपे आतंकवादियों के चारों ओर घेरा चुस्त करना शुरू किया, तो वे गोलीबारी करने लगे, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। सुरक्षाबलों का घेरा सख्त होता देख मकान में छिपे आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी।

यह भी पढ़ें.. इस बार का चुनाव होगा लोकतंत्र का सबसे बड़ा त्योहार, 90 करोड़ मतदाता करेंगे मतदान

जवाबी कार्रवाई से मुठभेड़ शुरू हो गई। इसमें तीन आतंकियों को मार गिराने में सफलता मिली। सुरक्षा बलों ने उस मकान को उड़ा दिया, जिसमें आतंकी छिपे हुए थे। पुलिस के अनुसार फिलहाल सर्च ऑपरेशन जारी है।

सैन्य ऑपरेशन के दौरान पत्थरबाजी

अधिकारी ने बताया, ‘एनकाउंटर शुरु होते ही मौके पर स्थानीय युवा पहुंच गए और उन्होंने सुरक्षाबलों पर पथराव शुरू कर दिया। सेना ने बल प्रयोग कर भीड़ को मौके से तितर-बितर कर दिया। इसके साथ ही इलाके में इंटरनेट सेवाएं रोक दी गई हैं। फिलहाल दो आतंकियों के शव बरामद किए गये हैं।

यह भी पढ़ें.. मृतक का शरीर घर ले गए परिजन लेकिन आत्मा छूट गई अस्पताल में, फिर जो हुआ वो सहमे देखते रह गए डॉक्टर-मरीज


BY : shashank pandey




Loading...




Loading...