राजनीति - आत्मविश्वास से भरी बीजेपी-कांग्रेस की तैयारियों के बीच आज चुनाव आयोग करेगा लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान

आत्मविश्वास से भरी बीजेपी-कांग्रेस की तैयारियों के बीच आज चुनाव आयोग करेगा लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान



Posted Date: 10 Mar 2019

22
View
         

नई दिल्ली। चुनाव आयोग के लोकसभा चुनाव 2019 की घोषणा से पूर्व मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने एक कार्यक्रम में मीडिया से बातचीत के दौरान आत्मविश्वास से पूर्ण लहजे में कहा कि देश को इस समय मजबूर नहीं मज़बूत सरकार चाहिए और अबकी बार फिर मोदी सरकार ही आएगी। चिंदवाड़ा के एक स्कूल में म्यूज़िक बैंड ट्रेनिग कार्यक्रम की घोषणा करने पहुंचे शिवराज सिंह ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए बोले जनता जानती है कि देश को इस समय किसकी ज़रुरत है।

वहीं दूसरी ओर कांग्रेस पार्टी ने अरविंद केजरीवाल का गठबंधन प्रस्ताव ठुकरा कर यह साबित कर दिया कि तीन विधानसभा चुनावों में मिली विजय से वह उत्साहित है और अपने दम पर चुनाव जीतने के आत्मविश्वास के साथ लोकसभा चुनाव के मैदान में उतरेगी। कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भी लगातार नीरव मोदी को लेकर केंद्र सरकार पर हमलावर हैं और साथ ही राफेल मुद्दे को भी इस चुनावी मैदान में पूरी तरह से भुनाने की कोशिश में लगे है।

बता दें कि आज चुनाव आयोग ने शाम 5 बजे प्रेस कांफेस करने जा रहा है जिसमें वह लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है। माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव 6 से 9 चरणों में हो सकते हैं। चुनाव आयोग ने चुनाव 17वीं लोकसभा के चुनाव कराने के लिए तैयारियां पूरी कर ली हैं। चुनाव के विस्तृत कार्यक्रम की घोषणा इस वीकेंड तक या अगले हफ्ते की शुरुआत तक हो सकती है।

यह भी पढ़ें.. कांग्रेस को झटका! एयर स्ट्राइक के सबूत मांगने को प्रवक्ता ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण, सौंपा इस्तीफा

इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर में भी चुनाव होने की उम्मीद जताई जा रही है। दरअसल जम्मू कश्मीर विधानसभा भंग हो चुकी है, इसलिए आयोग मई में खत्म हो रही छह महीने की अवधि के अंदर यहां भी नए सिरे से चुनाव कराने के लिए बाध्य है।

यह भी पढ़ें.. सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए अपने भविष्य को लेकर अल्पेश ठाकोर ने दिया यह बड़ा बयान


BY : Saheefah Khan




Loading...




Loading...