अंतरराष्ट्रीय - नौरोबी जा रहा 157 लोगों से भरा विमान क्रैश, क्रू मेंबर्स समेत सभी यात्रियों के मरने की आशंका

नौरोबी जा रहा 157 लोगों से भरा विमान क्रैश, क्रू मेंबर्स समेत सभी यात्रियों के मरने की आशंका



Posted Date: 10 Mar 2019

8
View
         

नैरोबी। इथोपियन एयरलाइंस की एक फ्लाइट के क्रैश होने की खबर आ रही है। फ्लाइट में 149 पैसेंजर्स के साथ 8 क्रू मेंबर्स थे। रायटर्स के मुताबिक इस हादसे में किसी के भी बचने की आशंका नहीं है। विमान में सवार सभी 157 लोगों की मौत हो गई है। यह फ्लाइट अदिस से नैरोबी के लिए उड़ी थी।

बोइंग 737-800 इथोपिया की राजधानी एडिस अबाबा से स्थानीय समय 8.38 बजे नैरोबी के लिए उड़ान भरा था। बोले इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ते ही कंट्रोल रूम से उसका संपर्क टूट गया। एयरलाइंस ने अपने एक बयान में यह बात बताई। फिलहाल तलाशी अभियान जारी है और अब तक किसी के जिंदा बचे होने या हताहतों के बारे में कोई सूचना नहीं मिली है।

बता दे यह एयरलाइन अफ्रीका के कई स्थानों के लिए अपनी सेवाएं देती है। जिसकी वजह से यह महाद्वीप में काफी लोकप्रिय है। यह अफ्रीका के बाहर भी कुछ उड़ानें संचालित करती है। सुरक्षा के लिहाज से यह काफी प्रतिष्ठित मानी जाती है। हालांकि 2010 में कंपनी का एक विमान मेडिटेरेनियन सी में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। विमान ने बेरुट से उड़ान भरी थी और इसमें 90 लोगों की मौत हो गई थी।

एयरलाइन ने कहा कि 'इथोपियन एयरलाइंस के स्टाफ घटनास्थल पर भेजे जाएंगे और इमरजेंसी सेवाएं शुरू करने के लिए जो कुछ संभव होगा, वैसा किया जाएगा। फ्लाइट में जो लोग सवार हैं उनके दोस्तों और परिजनों को सूचना देने के लिए जल्द ही इन्फॉरमेशन सेंटर शुरू किया जाएगा।

विदेश में आपस में भिड़े अपने, आईएसआई द्वारा साजिश रचने का शक


BY : Ankit Singh




Loading...




Loading...