राष्ट्रीय - अनुपम खेर सहित 14 लोगों पर FIR के आदेश, ‘द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ फिल्म को लेकर हुई थी शिकायत

अनुपम खेर सहित 14 लोगों पर FIR के आदेश, ‘द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ फिल्म को लेकर हुई थी शिकायत



Posted Date: 08 Jan 2019

74
View
         

नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की बायोपिक ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ का ट्रेलर लांच हुए एक दिन भी नहीं हुआ कि हंगामों की बाढ़ आ गई। सियासी घमासान और बयानबाजी के बीच फिल्म के मुख्य पात्र मनमोहन सिंह का किरदार निभा रहे अभिनेता अनुपम खेर सहित 14 लोग कानूनी मुसीबत में फंस गये है।

दरअसल, बिहार के मुजफ्फरपुर में एक स्थानीय अदालत ने अनुपम खेर सहित 14 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है। अदालत ने यह फैसला वकील सुधीर ओझा की एक याचिका पर सुनवाई के बाद दिया, जो फिल्म 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' के खिलाफ दायर की गई थी।

याचिकाकर्ता ने की थी फिल्म रिलीज रोकने की मांग  

बता दें कि वकील सुधीर कुमार ओझा ने मुजफ्फरपुर के चीफ जुडिशल मैजिस्ट्रेट कोर्ट में यह केस फाइल किया था। कोर्ट ने केस की सुनवाई के लिए 8 जनवरी की तारीख तय की थी। अपनी याचिका में ओझा ने शिकायत की है कि अनुपम खेर और अक्षय खन्ना ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और उनके तत्कालीन मीडिया सलाहकार संजय बारू की छवि को नुकसान पहुंचाया है।

यह भी पढ़ें.. हंगामा: सबरीमाला के बाद गूगल बना केरल सीएम के लिए सिरदर्द, सर्च करेंगे BAD CM, बताएगा पिनाराई विजयन

फिल्म में अनुपम खेर ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह जबकि अक्षय खन्ना ने संजय बारू की भूमिका निभाई है। बकौल अधिवक्ता ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ फिल्म राजनीतिक बदले से ओत-प्रोत है। इसलिए इसे भारतीय सिनेमाघरों में रिलीज होने से रोका जाए।

ट्रेलर रिलीज के साथ शुरु हुआ बवाल

गौरतलब हो कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और यूपीए सरकार पर बनी फिल्म द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर ट्रेलर लॉन्च के साथ ही विवादों में आ गई थी। फिल्म 11 जनवरी को रिलीज हो होनी है। लेकिन फिल्म पर आरोपों के बौछार शुरु गई है।

यह भी पढे़ं.. 10 प्रतिशत कोटा सवर्णों के लिए : ये बिल बनेगा इतिहास, पास होने से पहले आप भी पढ़ें इसकी ‘COPY’

फिल्म में मनमोहन सिंह को 2014 के आम चुनावों से पहले कांग्रेस पार्टी की अंदरूनी राजनीति का शिकार होते दिखाया गया है। फिल्म में अनुपम खेर की एक्टिंग की तारीफ़ भी हो रही है। लेकिन वो फिल्म को मिल रही आलोचना के सामने बहुत कम नज़र आ रही है।


BY : shashank pandey