टेक्नोलॉजी - फेसबुक ने लांच किया लेटेस्ट वीडियो प्लेटफार्म, कर देगा सबकी छुट्टी

फेसबुक ने लांच किया लेटेस्ट वीडियो प्लेटफार्म, कर देगा सबकी छुट्टी



Posted Date: 30 Aug 2018

22
View
         

नई दिल्ली। गूगल के यूट्यूब को टक्कर देने के लिए फेसबुक ने अपना वीडियो प्लेटफार्म फेसबुक वॉच दुनियाभर में रिलीज कर दिया है। अमेरिका में यह पिछले साल अगस्त में ही लांच किया जा चुका है। फेसबुक की ओर से यह नया प्रोडक्ट वीडियो कंटेट के लिए है। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, फेसबुक ने मामले पर बयान जारी करते हुए कहा कि उनकी यह सेवा गुरुवार से सभी जगह उपलब्ध होगी। फेसबुक के अनुसार, इससे कंटेंट क्रिएटर्स और पब्लिशर्स को उनके वीडियोज के लिए अंतर्राष्ट्रीय बाजार मिलेगा।

अब फेसबुक पर वीडियो से इस तरह कमा सकेंगे पैसे

अब फेसबुक पर वीडियोज के जरिए पैसा भी कमा सकते हैं। इसके लिए फेसबुक ने कुछ शर्तें रखी हैं। जिसके तहत क्वालिफाई करने के लिए क्रिएटर्स को कम से कम तीन मिनट का वीडियो बनाना होगा, जिसके 10,000 फॉलोअर्स होने चाहिए। इसके अलावा दो महीने के अंदर 30,000 से भी ज्यादा वन-मिनट व्यूज होना चाहिए या फेसबुक के मोनेटाइजेशन एलिजिबिलिटी मानकों को पूरा करना होगा।

यह भी पढ़ें : कश्मीर से भी अहम पाकिस्तान के लिए ये समझौता, नहीं बनी बात तो बूंद-बूंद के लिए मचेगी चीख-पुकार

 

मामले पर बयान देते हुए फेसबुक ने कहा कि वॉच की लॉन्चिंग के साथ ही हम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पब्लिशर्स और क्रिएटर्स को दो तरीकों से मदद करना चाह रहे हैं। पहला फेसबुक पर वीडियो से पैसे कमाने में उनकी मदद करना और दूसरा क्रिएटर्स बेहतर तरीके से जान सकते हैं कि उनका कंटेंट कैसा परफॉर्म कर रहा है। फेसबुक की ये सेवा अंग्रेजी कंटेट के साथ-साथ लोकल भाषा के कंटेट का भी समर्थन करेगी। फेसबुक वॉच क्विज व पोल्स जैसे फीचर्स से लैस होगा।

यह भी पढ़ें : कम्बल वाले बाबा के प्रताप से ‘चुनावी किला’ फतेह करेगी बीजेपी! खर्च होंगे 3 करोड़


BY : INDRESH YADAV


Loading...





Loading...
Loading...