राष्ट्रीय - हार्दिक पटेल ने कांग्रेस में जाने के दिए संकेत, जानिए कौन सी लोकसभा सीट से लड़ेंगे चुनाव: सूत्र

हार्दिक पटेल ने कांग्रेस में जाने के दिए संकेत, जानिए कौन सी लोकसभा सीट से लड़ेंगे चुनाव: सूत्र



Posted Date: 09 Mar 2019

134
View
         

नई दिल्ली। गुजरात में पाटीदार समुदाय की अगुवाई करने वाले नेता हार्दिक पटेल इस बार लोकसभा चुनाव में अपना हाथ आजमाना चाहते हैं। बीते बुधवार को हार्दिक ने जनसभा को संबोधित करते हुए ऐलान किया था।

बता दें कि आगामी लोकसभा चुनाव को कुछ ही दिन बचे हैं, जिसको लेकर गहमा-गहमी तेज हो गई है। गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल भी लोकसभा चुनाव लड़ने का संकेत दे चुके हैं, लेकिन हार्दिक ने अभी साफ तौर पर ये नहीं बताया की वो किस पार्टी से चुनाव लड़ेंगे। अगर सूत्रों की मानें तो 12 मार्च को वो कांग्रेस पार्टी में शामिल होगें।

हार्दिक पटेल के खास लोगों ने बताया कि पाटीदार समुदाय की मांग को देखते हुए हार्दिक चुनाव में आ रहे हैं। संभवतः 12 मार्च को राहुल गांधी की उपस्थिति में पार्टी ज्वाईन करेंगे। साथ ही मना जा रहा है कि राज्य के जामनगर लोकसभा से कांग्रेस उन्हें उम्मीदवार भी बना सकती हैं। फिलहाल जामनगर से अभी भाजपा की नेता पूनमबेन मादम सांसद हैं।

गुजरात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गढ़ और गृह राज्य होने के कारण कांग्रेस इस बार जीत के लिए पूरा ध्यान लगा रही है।् पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने भाजपा को जमकर टक्कर दी थी, जिससे कांग्रेस आगामी लोकसभा चुनाव के लिए हार्दिक पटेल को उम्मीदवार के रूप में उतार कर गुजरात का समीकरण बदलना चाहती है।

बताया जा रहा है कि 12 मार्च को कांग्रेस ने गुजरात में कार्य समिति की बैठक बुलवाई है जहां पर हार्दिक के पहुचने के साथ पार्टी में शामिल होने की संभावना जताई जा रही है। साथ ही बैठक के बाद राहुल गांधी वहां पर एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

हालांकि 25 वर्षीय हार्दिक पटेल से कुछ दिन पहले जब पत्रकार ने राजनीति में आने को लेकर सवाल किया था तो उन्होंने कहा था कि जब तक जनता की समस्याओं का समाधान नहीं होगा तब तक राजनीति में आने का कोई मतलब नहीं हैं।

हार्दिक पटेल ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि ‘मैं पूरे देश में जाऊगा और सत्ता की गलत नीतियों का विरोध करता रहूंगा।’ ईवीएम पर सवाल उठाते हुए कहा कि भले ही कांग्रेस 3 राज्य में जीत हासिल कर ली हो लेकिन ईवीएम से छेड़छाड़ का सवाल बना हुआ है।

सूत्रों की मानें तो हार्दिक पटेल 12 मार्च को कांग्रेस पार्टी में शामिल होंगे। साथ ही जामनगर से चुनाव लड़ सकते हैं।

Read Also -

धड़ल्ले से गुजरात की हरियाली छीन रही भाजपा सरकार, पांच साल में उजाड़ दिए 6 लाख से अधिक पेड़

ये खबर अगर योगी आदित्यनाथ सुबह पढ़ लेते तो शायद नोएडा न आते


BY : Abdul Mannan




Loading...




Loading...