खेल - क्या माही अपना आखिरी वनडे खेल चुके हैं! ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो मैच से बाहर

क्या माही अपना आखिरी वनडे खेल चुके हैं! ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो मैच से बाहर



Posted Date: 09 Mar 2019

349
View
         

रांची। अफवाहों के बाजार में कई दिनों से खबर चल रही है कि भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी रांची वनडे के बाद से शायद अंतरराष्‍ट्रीय एकदिवसीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। वहीं कल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रांची में खेले गए तीसरे ओडीआई मैच के बाद से जो खबरे आ रही है उससे तो अफवाह सच होती नजर आ रही है। दरअसल भारत के सहायक कोच संजय बांगड़ ने तीसरे वन-डे में भारत की 32 रन से हार के बाद पत्रकारों से कहा कि अंतिम दो मैचों में धोनी नहीं खेलेंगे। वह आराम करेंगे।

सीरीज का चौथा मैच 10 मार्च को मोहाली में जबकि पांचवां और अंतिम मैच 13 मार्च को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेला जाएगा। भारत को अब अक्टूबर तक अपनी सरजमीं पर कोई मैच नहीं खेलना है और ऐसे में कहा जा रहा है कि रांची का मैच धोनी को भारतीय धरती पर आखिरी मैच हो सकता है।

माना जा रहा है कि विश्व कप के बाद यह स्टार क्रिकेटर संन्यास ले सकता है। झारखंड राज्य क्रिकेट संघ का हालांकि मानना है कि उन्हें अगले घरेलू सत्र में सीमित ओवरों के एक मैच की मेजबानी मिल जाएगी जिसमें धोनी उचित विदाई ले सकते हैं।

वहीं रांची मैच से पहले धोनी ने अपने फार्म हाउस पर सभी क्रिकेटर्स को दावत पर बुलाया था। इस पार्टी का फोटो स्पिनर युजवेंद्र चहल ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। चहल ने फोटो शेयर करते हुए लिखा, 'शुक्रिया एमएस धोनी भाई और साक्षी भाभी।' लोगों का कहना है कि धोनी टीम इंडिया के साथ बिताए हर पल को यादगार बनाना चाहते हैं इसलिए उन्होंने तीसरे वनडे से पहले टीम इंडिया के खिलाड़ियों के लिए अपने फार्महाउस में डिनर पार्टी रखी।

2004 में अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत करने वाले एमएस धोनी पांच साल पहले यानी साल 2014 में टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि वह 2019 विश्व कप के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। लेकिन सहायक कोच संजय बांगड़ के बयान के बाद से धोनी के संन्यास लेने की ख़बरों ने और तूल पकड़ लिया है।

वहीं कुछ लोगों का यह भी कहना है कि उम्र के इस पड़ाव पर धोनी जिस तरह से फिट दीखते है, उससे यह कहना जल्दबाजी होगी कि रांची में धोनी ने अपना आखिरी मैच है।

गब्बर के साथ भुवनेश्वर कुमार को भी झटका, BCCI ने 'ग्रेड ए प्लस' कॉन्ट्रैक्ट से किया बाहर


BY : Ankit Singh




Loading...




Loading...