आजमगढ़ - आखिरकार अकसर विवादों में घिरे रहने वाले अहरौला एसओ का हुआ तबादला, ग्रामीणों ने मिठाई बांट मनाई खुशी

आखिरकार अकसर विवादों में घिरे रहने वाले अहरौला एसओ का हुआ तबादला, ग्रामीणों ने मिठाई बांट मनाई खुशी



Posted Date: 09 Mar 2019

253
View
         

आज़मगढ़। लगातार विवादों में घिरे रहने के कारण अहरौला के थानाध्यक्ष का शुक्रवार रात को तबादला हो गया। आज़मगढ़ के अहरौला थाने पर तैनात थानाध्यक्ष की शिकायत लगातार ग्रामीणों के द्वारा की जा रही थी। ग्रामीणों का आरोप था कि वह लोगों से ज़बरदस्ती वसूली करते हैं। जिससे क्षेत्र के लोगों में आक्रोश था।

बता दें कि अहरौला थाने पर तैनात थानाध्यक्ष अयोध्या तिवारी की  कार्यशैली से ग्रामीण लगातार नाराज़ रहते थे। अयोध्या तिवारी ने कुछ दिन पहले एक अतरौला क्षेत्र के ही टेंट कारोबारी को पशु तस्करी का आरोप लगाकर जेल भेज दिया था। मामले को गहराई से देखते हुए जब एसपी ने जांच करवाई तो मामला फर्जी पाया गया और टेंट कारोबारी को पुलिस प्रताड़ना के बाद रिहा कर दिया गया।

ऐसा ही एक और मामला भी संज्ञान में आया था जहां अहरौला थाने से सटे गांव के रहने वाले कुछ मनचले आए दिन राह चलती लड़कियों से छेड़खानी करते थे और उनको गलियां देते थे। जब इसकी सूचना ग्रामीणों ने थानाध्यक्ष को दी तो मनचलों पर करवाई न करके उल्टा गांव के लोगों को ही वह धमकाने लगे। 

इस प्रकार अयोध्या तिवारी हमेशा ही किसी न किसी मामले को लेकर विवाद में घिरे रहते थे। उनकी कार्यप्रणाली से ग्रामीणों के साथ-साथ क्षेत्रीय नेता भी काफी नाराज़ रहते थे। अतरौला थाना के माहुल मंडल के भाजपा पदाधिकारी ने उनके तबादले को लेकर सीएम, डीजीपी, सहित अन्य कई जगह पत्र भी भेजे थे।

यह भी पढ़ें.. अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस : आज़मगढ़ की ऐसी महिला जिसने अपने बुलंद हौसलों के दम पर बदल दी शहर की तस्वीर

साथ ही माहुल मंडल के पदाधिकारी ने जिलाध्यक्ष को पत्र भेज कर सामूहिक इस्तीफे का फैसला लिया था। मामले को शांत रखने के लिए एसपी ने शुक्रवार की रात को अयोध्या तिवारी का तबादला कर दिया। अब वह सिधारी थाने के थानाध्यक्ष बना दिए गए है। वहीं इनकी जगह पर अहरौला थाने के नए थानाध्यक्ष मदनचंद पटेल होंगे।

जैसे ही अयोध्या तिवारी के तबादले की खबर ग्रामीणों और भाजपा के पदाधिकारी तक पहुंची तो सभी खुशी की लहर दौड़ पड़ी। पदाधिकारी और ग्रामीणों ने पटाखे फोड़े और मिठाईयां बांटी। 

यह भी पढ़ें.. पीएम मोदी की रैली में तबाही मचाने कानपुर पहुंचा जिले का हिस्ट्रीशीटर, पुलिस ने नाकाम किए इरादे

       


BY : Saheefah Khan




Loading...




Loading...