राजनीति - गुजरात में कांग्रेस से टूटा एक और विधायक, इस्तीफा देकर जवाहर चावड़ा भाजपा में शामिल

गुजरात में कांग्रेस से टूटा एक और विधायक, इस्तीफा देकर जवाहर चावड़ा भाजपा में शामिल



Posted Date: 08 Mar 2019

2513
View
         

गांधीनगर। गुजरात में कांग्रेस को दूसरा झटका देते हुए सौराष्ट्र क्षेत्र के मनवाडार निर्वाचन क्षेत्र से पार्टी के मौजूदा विधायक जवाहर चावड़ा ने शुक्रवार को इस्तीफा दे दिया। विधानसभा अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी को अपना इस्तीफा सौंपने के बाद चावड़ा सीधे भाजपा कार्यालय श्रीकमलम पहुंचे।

चावड़ा ने कहा कि जवानों पर आतंकी हमले के जवाब में पाकिस्तान पर की गई एयर स्ट्राइक का समर्थन करने के लिए वे भाजपा में शामिल हुए हैं। जवाहर चावड़ा जूनागढ के माणावदर से लगातार चुनाव जीतते आ रहे हैं, उनके भाजपा में शामिल होने से सौराष्ट्र में कांग्रेस को झटका लगा है।

चावड़ा, कांग्रेस के वयोवृद्ध नेता पेठलजी चावड़ा के बेटे हैं। वह मनवाडार से चौथी बार जीते हैं और यह कांग्रेस का गढ़ रहा है।

कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक शैलेश परमार ने पार्टी की तरफ से संवाददाताओं से कहा, हम चावड़ा के इस्तीफे से स्तब्ध हैं, क्योंकि उन्होंने कभी कोई मुद्दा नहीं उठाया और न तो उन्होंने इस्तीफे का कोई कारण बताया। सच्चाई यह है कि उन्हें कांग्रेस कार्य समिति की 12 मार्च को अहमदाबाद में होने वाली बैठक से पहले महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां दी गई हैं।

उन्होंने कहा, भाजपा कांग्रेस की संभावनाओं को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रही है, क्योंकि वह अच्छे से जानती है कि पार्टी 2014 के 26 सीटें (लोकसभा) जीतने के प्रदर्शन को फिर नहीं दोहरा सकती है।

राजनीतिक हलकों में अटकले हैं कि कम से कम तीन और कांग्रेस विधायक भाजपा नेतृत्व के संपर्क में हैं और किसी समय पार्टी छोड़ सकते हैं। इसमें ओबीसी नेता व विधायक अल्पेश ठाकोर शामिल हैं। अल्पेश 2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस में शामिल हुए थे।

हालांकि, ठकोर ने इस तरह के किसी भी कदम से इनकार किया है। चावड़ा का इस्तीफा उंझा से कांग्रेस विधायक आशा पटेल के भाजपा में शामिल होने के कुछ दिनों बाद आया है।

पुलवामा हमले को ‘दुर्घटना’ बताने वाले बयान पर फिर घिरे दिग्विजय, BJP नेता बोले- उन्हें गुप्त रोग...


BY : Ankit Singh




Loading...




Loading...