खेल - इन 11 खिलाडियों के दम पर भारत लगाएगी जीत का ठप्पा, आखिरी टी-20 में होंगे ये दो बदलाव!

इन 11 खिलाडियों के दम पर भारत लगाएगी जीत का ठप्पा, आखिरी टी-20 में होंगे ये दो बदलाव!



Posted Date: 09 Feb 2019

5188
View
         

नई दिल्ली  भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही तीन टी-20 मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला रविवार को हेमिल्टन में खेला जाएगा। सीरीज अभी 1-1 से बराबर है तो ऐसे में दोनों ही टीम जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। भारतीय टीम भी आखिरी मुकाबले में बिना कोई रिस्क लिए अपने बेस्ट खिलाड़ियों को प्लेयिंग 11 में रखना चाहेगी जिससे वो सीरीज फतह कर सकें। तो आइए एक नजर डालने हैं कि क्या हो सकती है अंतिम मुकाबले में भारत की संभावित एकादश टीम...

सबसे पहले अगर ओपनर की बात की जाए तो टीम इंडिया के दो धाकड़ खिलाड़ी रोहित शर्मा और शिखर धवन भारत को तेज और सधी शुरुआत दिला सकते है। पिछले ही मैच में रोहित ने 50 रन की पारी खेली थी तो वहीं शिखर ने 30 रन बनाए थे। मिडिल आर्डर के लिए भारत यहां पर बदलाव कर शुभम गिल को मौका दे सकता है। क्योंकि पिछले मुकाबले में विजय शंकर ने अच्छी बल्लेबाजी का मुजायरा पेश नहीं किया था। तो अगर शुभम गिल को मौका मिला तो उन्हें तीसरे नंबर पर उतारा जा सकता है। वहीं चौथे नंबर पर युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत उतर सकते हैं। ऋषभ पंत की मौजूदगी टीम की मिडिल ऑर्डर बल्लेबाजी को ज्यादा मजबूत बनाती है। टीम इंडिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी अपने अनुभव और बैटिंग स्किल से न्यूजीलैंड के गेंदबाजों के लिए मुश्किलें खड़ी करने का काम करेंगे। धोनी पंत के बाद पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतर सकते हैं। पिछले मैच में भी धोनी ने नाबाद 20 रन की पारी खेली थी।

छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले दिनेश कार्तिक मुश्किलों की घड़ी में मैच का रुख बदलने में काफी माहिर हैं। पांड्या कार्तिक के बाद सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतर सकते हैं। ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या न सिर्फ अपने बेहतरीन बल्लेबाजी से गेंदबाजों पर आक्रमण करते हैं।

अब अगला नंबर क्रिस गेल के रिकॉर्ड को ध्वस्त करने का, अगले मैच में रोहित के पास है शानदार मौका

पिछले मैच के हीरो और मैन ऑफ द मैच ऑलराउंडर क्रृणाल पांड्या का खेलना तय माना जा रहा है। पांड्या ने पिछले मुकाबले में न्यूजीलैंड के तीन खूंखार खिलाड़ियों का शिकार किया था। इसके अलावा वह बल्लेबाजी में भी बेहतरीन कमाल दिखा सकते हैं। वहीं स्विंग स्पेशलिस्ट भुवनेश्वर कुमार का भी तीसरे टी-20 में खेलना पक्का है।

अब अगर बात करे सबसे निचले क्रम की तो पिछले मुकाबले में युजवेंद्र चहल कुछ खास नहीं कर पाए थे। ऐसे में उनकी जगह प्लेइंग इलेवन में चाइनामैन कुलदीप यादव की वापसी हो सकती है। या फिर उनकी जगह तेज गेंदबाज खलील अहमद को भी प्लेयिंग 11 का हिस्सा बनाया जा सकता है।

कोसों पीछे रह गए क्रिस्टियानो , इस मामले में दुनिया के सभी फुटबॉलर से आगे निकले मेसी


BY : ANKIT SINGH




Loading...




Loading...