खेल - IND V/S NZ : पहले T20 मैच में न्यूजीलैंड ने भारत के सामने 220 रनों का लक्ष्य रखा

IND V/S NZ : पहले T20 मैच में न्यूजीलैंड ने भारत के सामने 220 रनों का लक्ष्य रखा



Posted Date: 06 Feb 2019

2116
View
         

वेलिंग्टन। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला वेलिंग्टन में खेला जा रहा है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। ओपनर टिम सेइफेर्ट के आतिशी अर्धशतक की बदौलत न्यूजीलैंड ने भारत के सामने जीत के लिए 220 रन का लक्ष्य रखा है।

कॉलिन मुनरो को क्रुणाल पांड्या ने जबकि खतरनाक पारी खेल रहे टिम सेइफेर्ट को खलील अहमद ने बोल्ड किया। डार्ली मिशेल को दिनेश कार्तिक ने बाउंडरी पर शानदार कैच लपक वापस भेजा तो कप्तान केन विलियमसन स्पिनर युजवेंद्र चहल की गेंद पर विकेट गंवा बैठे।

न्यूजीलैंड के लिए कॉलिन मुनरो और टिम सेइफेर्ट की जोड़ी ने आतिशी शुरुआत की। दोनो मिलकर पहले विकेट के लिए धुंआधार 86 रन की जोड़े। महज 28 गेंद खेलकर इस जोड़ी ने पचास रन जोड़ लिए थे।

टिम सेइफेर्ट ने महज 30 गेंद खेलकर अपना टी20 का पहला अर्धशतक पूरा किया। टिम सेइफेर्ट ने पचास रन पूरा करने के दौरान 5 चौके और 3 आसमानी छक्के जमाए। यह जोड़ी 86 रन पर टूटी। कॉलिन मुनरो को 34 रन से स्कोर पर क्रुणाल पांड्या ने विजय शंकर के हाथों कैच करवाया।

खतरनाक मूड में नजर आ रहे टिम सेइफेर्ट को तेज गेंदबाज खलील अहमद ने बोल्ड कर भारत को दूसरी सफलता दिलाई। आउट होने से पहले सेइफेर्ट ने 43 बॉल पर 84 रन की पारी खेली।

भारत के लिए हार्दिक पांड्या ने दो विकेट लिए। भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, क्रूणाल पांड्या और युजवेंद्र चहल को एक-एक सफलता मिली।

भारत ने टीम में बदलाव करते हुए इस मैच में तीन हरफनमौला खिलाड़ियों के साथ उतरने का फैसला किया है। टीम में विजय शंकर, हार्दिक और क्रूणाल पांड्या को चुना गया है। केदार जाधव को टीम में जगह नहीं मिली है। वहीं न्यूजीलैंड ने एक बदलाव करते हुए डार्ली मिशेल को मौका दिया है।

टीम :

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, रिषभ पंत, विजय शंकर, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और खलील अहमद।

न्यूजीलैंड : केन विलियमसन (कप्तान), कॉलिन मनुरो, टिम सेइफेर्ट (विकेटकीपर), रॉस टेलर, डार्ली मिशेल, कोलिन डी ग्रांडहोम, मिशेल सैंटनर, स्कॉट कगलेजिन, टिम साउदी, ईश सोढ़ी, लोकी फर्ग्युसन।

अभी नहीं थमी राहुल-पांड्या की मुश्किलें, राजस्थान के जोधपुर में हुआ केस दर्ज


BY : ANKIT SINGH




Loading...




Loading...