खेल - महिला क्रिकेट: मंधाना की तूफानी पारी भी नहीं दिला सकी भारत को जीत, न्यूजीलैंड 23 रन से जीता

महिला क्रिकेट: मंधाना की तूफानी पारी भी नहीं दिला सकी भारत को जीत, न्यूजीलैंड 23 रन से जीता



Posted Date: 06 Feb 2019

2054
View
         

वेलिंग्टन। न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम ने बुधवार को यहां वेस्टपैक स्टेडियम में खेले गए पहले टी-20 मैच में भारत को 23 रनों से हरा दिया। इसी के साथ न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है।

भारत ने टॉस जीतकर न्यूजीलैंड को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। किवी टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम 19.1 ओवरों में 136 रन ही बना सकी और मैच हार गई।

भारत के लिए स्मृति मंधाना ने सबसे ज्यादा 58 रन बनाए। जेम्मिाह रोड्रिगेज ने 39 रनों की पारी खेली। मंधाना ने अपनी पारी में 34 गेंदों का सामना करते हुए सात चौके और तीन छक्के लगाए। किवी टीम के लिए ली ताहूहू ने तीन विकेट लिए। लेघ कास्परेक और एमेलिया केर ने दो-दो सफलताएं हासिल कीं।

इससे पहले, न्यूजीलैंड के लिए सोफी डेविने ने सबसे ज्यादा 62 रन बनाए। अपनी पारी में सोफी ने 48 गेंदों का सामना किया और छह चौकों के अलावा दो छक्के भी मारे। कप्तान एमी सैटर्थवर्ट ने 33 रनों की पारी खेली।

भारत के लिए अरुं धति रेड्डी, पूनम यादव, दीप्ती शर्मा, राधा यादव ने एक-एक विकेट लिया।

मंधाना सबसे कम गेंद में 50 रन बनाने वाली भारतीय बनीं

भारतीय ओपनर स्मृति मंधाना ने महज 24 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया। वे टी-20 में सबसे कम गेंद में अर्धशतक बनाने वाली भारतीय बन गईं हैं। उन्होंने पिछले साल मार्च में मुंबई में इंग्लैंड के खिलाफ 25 गेंद में बनाए गए अर्धशतक का अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा। टी-20 में सबसे कम गेंद में अर्धशतक बनाने का रिकॉर्ड न्यूजीलैंड की सोफी डिवाइन के नाम है। उन्होंने 2005 में बेंगलुरु में भारत के खिलाफ 18 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया था।

अभी नहीं थमी राहुल-पांड्या की मुश्किलें, राजस्थान के जोधपुर में हुआ केस दर्ज


BY : ANKIT SINGH




Loading...




Loading...